BREAKING : होशियारपुर के नौजवानों के लिए वरदान साबित होगा यह समझौता- तलवाड़

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय और बीएसई इंस्टीट्यूट के बीच एक समझौते से नौजवानों को मिलेगा रोजगार- सांपला
HOSHIARPUR (ADESH PARMINDER SINGH, AJAY JULKA, RINKU THAPER):  विजय सांपला,  राज्य मंत्री सामाजिक न्याय और अधिकारिता की उपस्थिति में नैशनल शेड्यूल्ड कास्ट्स फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कार्पोरेशन सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय और बीएसई इंस्टीट्यूट के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए है।
उपरोकत जानकारी देते हुए यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड ने  बताया कि हिंदुस्तान के नौजवानों के लिए किया गया यह समझौता होशियारपुर के नौजवानों के लिए वरदान साबित होगा। उन्होने बताया कि माननीय राज्य मंत्री के कार्यालय कक्ष में बॉम्बे स्टॉक एकसचेंज के प्रबंध में निदेशक श्री आशीष चौहान एवं श्री श्याम कपूर, सीएमडी एनएसएफडीसी ने एमओए पर हस्ताक्षर किए है। एमओए पर हस्ताक्षर के दौरान मीडिया के लोग एनएसएफडीसी, बीएसई और मंत्रालय के अधिकारी भी उपस्थित थे। बीएसई इंस्टीट्यूट बैंकिंग वितीय सेवाओं और बीमा क्षेत्र कौशल परिषद् का एक संबद्घ भागीदार है। वितीय और बैंकिंग क्षेत्रों में कौशल विकास प्रशिक्षण प्रदान के लिए एमओए पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जिनमें बड़ी रोजगार क्षमता है।
इस संबंध केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला ने बताया कि प्रारम्भ में पंजाब के होशियारपुर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। ये प्रशिक्षण उम्मीदवारों को रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे। अनुसूचित जाति के लोगों के लिए एनएसएफडीसी पूरा प्रशिक्षण खर्च प्रदान करेगी और प्रति माह 1500 रुपये खर्च करेगी, जो आकस्मिक खर्चो को पूरा करने के लिए प्रशिक्षकों को भी दी जाएगी। एमओए से लाभप्रद नियोजित होने की दिशा में युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मार्ग प्रशस्त करने की उम्मीद है।
इस अवसर पर माननीय मंत्री जी ने अपना विचार व्यक्त किए कि एमओए पर हस्ताक्षर करने के  साथ पंजाब के रोजगार युवाओं को रोजगार पाने के लिए नया अवसर प्रदान किया जाएगा जो उन्हे आर्थिक रुप से सशक्त बनाएगा।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply