विधान सभा चुनाव हल्का उड़मुड़ व चब्बेवाल में 1 जनवरी 2021 के आधार पर छपी ड्राफ्ट वोटर सूची का प्रारंभिक प्रकाशन

विधान सभा चुनाव हल्का उड़मुड़ व चब्बेवाल में 1 जनवरी 2021 के आधार पर छपी ड्राफ्ट वोटर सूची का प्रारंभिक प्रकाशन करवाया गया
होशियारपुर, 16 नवंबर:
सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी-कम-चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी 41- उड़मुड़ करन सिंह व सहायक कमिश्नर आबकारी-कम- चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी 044-चब्बेवाल अवतार सिंह कंग ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग की ओर से वोटर सू्चियों के विशेष संशोधन संबंधी प्राप्त हुए प्रोग्राम के अनुसार वोटर सूचियों का प्रारंभिक प्रकाशन 16 नवंबर को करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस ड्राफ्ट वोटर सूची पर 15 दिसंबर 2020 तक के समय के दौरान दावे, एतराज प्राप्त किए जाने हैं। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो गई हो, वे अपना वोटर नाम वोटर सूची में शामिल करवाने के लिए फार्म नंबर 6 में प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। वोटर सूची में शामिल नाम पर एतराज करने या वोट कटवाने के लिए फार्म नंबर 7, वोटर सूची में पहले से दर्ज किसी इंदराज में किसी किस्म की दुरुस्ती करवाने के लिए फार्म नंबर 8, वोटर की ओर से उसी चुनाव हलके(जिन चुनाव हलके में वह पहले वोटर के तौर पर रजिस्टर है) में अपनी रिहायश बदलने की सूरत में वोट तब्दील करने के लिए फार्म नंबर 8 ओ भरा जाएगा।
चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी 41- उड़मुड़ व चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी 044-चब्बेवाल ने बताया कि 21, 22 नवंबर 2020 व 05,06 दिसंबर 2020 को (चार दिन) विशेष अभियान की तिथियों को बूथ लैवल अधिकारियों की ओर से संबंधित पोलिंग बूथों पर उपस्थित रह कर दावे, एतराज प्राप्त किए जाएंगे। इन विशेष अभियानों की तिथियों को बूथ लैवल अधिकारियों की उपस्थिति को सुपरवाइजरों की ओर से यकीनी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुपरवाइजरों की ओर से हर बूथ पर जाकर बी.एल.ओज का काम चैक किया जाएगा। इस दिन जिले के अधिकारियों व मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के कार्यालय के अधिकारियों की ओर से चैकिंग की जाएगी। यदि कोई बूथ लैवल अधिकारी गैर हाजिर पाया गया तो उसके खिलाफ चुनाव नियमों के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।
चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी करन सिंह व अवतार सिंह कंग ने कहा कि वोटरों की सुविधा के लिए आनलाइन दावे, एतराज पेश करने के लिए वोटर हैल्पलाइन एप का प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने समूह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व आम जनता को अपील करते हुए कहा कि वोटर सूचियों के विशेष संशोधन संबंधी भारतीय चुनाव आयोग के अहम कार्य में सहयोग दिया जाए। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply