शाहपुर कंडी क्षेत्र में फिर दी कोरोना ने दस्तक

(शाहपुर कंडी टाउन शिप मे कोविड -19 के टैस्ट के लिये ली जा रही सैंपिलिंग)

शाहपुर कंडी क्षेत्र मे फिर चार कोविड केस आने से लोगों में सहम काा माहौल

आरएसडी अस्पताल मे लगातार जारी है निशुल्क कोरोना टैस्ट

एसएमओ डा किरन बाला ने क्षेत्र वासियों को टैस्ट करवाने का किया
आह्वान

मिशन फतेह को सफल बनाने के लिये क्षेत्र वासियों के सहयोग की जरूरत : डाॅ आकाश

जुगियाल / पठानकोट 20 नंवबर (क्रिश हैप्पी): पिछले कुछ दिनों से भारत और पंजाब प्रदेश मे कोरोना के दूसरे पड़ाव की शुरूआत फिर से शुरू हो गई है जिस के तहत जिला पठानकोट के शाहपुर कंडी क्षेत्र मे चार नये मामले कोरोना पोजिटव के आये है। जिस से क्षेत्र के लोग सहमे नजर आ रहे है। यह जानकारी रणजीत सागर बांध परियोजना के शाहपुर कंडी आउन शिप के अस्पताल मे नोडल अधिकारी डाक्टर आकाश लूना ने जागरण के साथ ऐक विशेष भेंट मे दी। उन्होने बताया कि पूरे भारत, पंजाब और शाहपुर कंडी क्षेत्र के लोगों के मन मे से कोरोना का भय अब निकल चुका है और लोग समझ रहे है कि कोरोना वाईरस अब खत्म हो गया है जिस कारण लोग इस से जुड़ी सावधानियों को प्रयोग मे नही ला रहे। उन्होने बताया कि पहले तो लाकडाउन और उस के बाद स्कूल कालेज बंद कर सब कुछ बड़ी मुशिकल मे थेड़ा कंट्रोल हुआ था पर अब सब कुछ खुलने के बाद लोगों ने सावधानियों का प्रयोग करना छोड़ दिया है जिस कारण कोरोना महामारी अपना पिुर से प्रकोप दिखला रही है।
 
उन्होने बताया कि रणजीत सागर बांध परियोजना के शाहपुर कंडी टाउन शिप मे रोजाना कोविड-19 के टैस्ट के लिये सैपलिंग की जाती है। उन्होने बताया कि 17 नंवबर को 14 लोगों की सैंपलिंग हुई थे जिस मे 2 लोग पाजिटिव आये थे इसी प्रकार 18 नंवबर को 18 लोगों की सैपलिंग हुई थी जिस मे से भी 2 लोग पाजिटिव आये है। उन्होने बताया कि इन चारों लोगों को होम कोरोटाईन कर दिया है तथा पंजाब सरकार की ओर से मिशन फतेह किट दी गई है।

जिस मे दवाईयां, ओक्सीमीटर सहित अन्य जरूरी चीजें है। साथ मे ही उनके परिवारिक सदस्यों के भी सैपल लेकर भेजे गये है। तथा रिप्रोट का इंतजार है। इस मौके पर आरएसडी शाहपुर कंडी टाउन शिप अस्पताल के एसएमओ डा किरन बाला ने क्षेत्र वासियों को अपील की है कि वह लोग भी अपने और अपने परिवारों की सुरक्षा हेतु कोरोना टैस्ट जरूर करवाए जो बांध परियोजना के अस्पताल मे निशुल्क होता है। उन्होने बताया कि पहली स्टेज मे इस बिमारी का पता लगने पर इसका ईलाज हर तरह से संभव है। इ स मौके पर डाक्टर जेपी भटी ने भी सभी क्षेत्र वासियों को कोरोना महामारी से बचने के लिये जरूरी मास्क, सामाजिक दूरी और समय समय पर हाथें को धोने की अपील की। 

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply