LATEST NEWS: दिसंबर में लगने वाले स्व रोजगार ऋण मेले में अधिक से अधिक संख्ता में नौजवान ले भाग: अपनीत रियात

दिसंबर में लगने वाले स्व रोजगार ऋण मेले में अधिक से अधिक संख्ता में नौजवान ले भाग: अपनीत रियात
– डिप्टी कमिश्नर ने जिला रोजगार सृजन स्किल डेवलेपमेंट व ट्रेनिंग विभाग गवर्निंग कौंसिल की बैठक को किया संबोधित

 कहा, सरकारी विभाग अधिक संख्ता में नौजवानों को स्व रोजगार संबंधी योजनाओं से जोड़ें

होशियारपुर, 25 नवंबर (आदेश ):
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने दिसंबर में लगने वाले स्व रोजगार ऋण मेलों को सफल बनाने के लिए जिले के सभी विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इन मेलों में अपने विभाग की विभिन्न योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को जोड़े। उन्होंने कहा कि घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत दिसंबर में लगने वाले ऋण मेलों का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को स्व रोजगार के लिए प्रेरित करना है। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में जिला रोजगार सृजन स्किल डेवलेपमेंट व ट्रेनिंग विभाग की गवर्निंग कौंसिल की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले के नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया करवाया जा सके , इसके लिए जिला रोजगार सृजन स्किल डेवलेपमेंट व ट्रेनिंग विभाग की ओर से लगातार प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि ऋण मेलों में जिले के विभिन्न विभागों के अलावा बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने लीड जिला मैनेजर को निर्देश देते हुए कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा बैंकों के माध्यम से कैंप लगाकर नौजवानों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत ऋण प्रदान करने में सहायता करें। इसके अलावा दिसंबर में लगने वाले स्व रोजगार ऋण मेले में भी वे प्रधान मंत्री स्व रोजगार योजना, स्किल इंडिया, स्टैंड इंडिया, मुद्रा योजना के अधिक से अधिक ऋण देकर नौजवानों को पैरों पर खड़ा किया जाए।

Advertisements

अपनीत रियात ने इस दौरान विभिन्न विभागों से जिले में इंडस्ट्रीज की मांग के अनुसार नए स्किल कोर्स शुरु करने के बारे में सुझाव भी मांगे। उन्होंने इस दौरान संबंधित विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के अंतर्गत आती इंडस्ट्रीज में वर्करों को कम से कम देना यकीनी बनाया जाए और जो भी नियमों का उल्लंघर करता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
इस मौके पर जिला रोजगार सृजन स्किल डेवलेपमेंट व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply