ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर अद्वितीय मदान ने एनसीसी की 12वीं पंजाब बटालियन होशियारपुर का किया निरीक्षण

होशियारपुर, 4 दिसंबर(चौधरी) : एनसीसी की 12वीं पंजाब बटालियन होशियारपुर का निरीक्षण आज एनसीसी जालंधर ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर अद्वितीय मदान ने किया।  इस दौरान उन्होंने बटालियन के कामकाज को परखा और बटालियन द्वारा एनसीसी कैडेट्स की ट्रेनिंग और कोरोना काल में कैडेट्स की ओर से किए गए समाजोपयोगी कार्यों के बारे में जानकारी हासिल की।

बटालियन के ओसी कर्नल जीएस धालीवाल ने उनका स्वागत किया। कर्नल धालीवाल ने बटालियन की ओर से आयोजित किए जाने वाले विभिन्न ट्रेनिंग कार्यक्रमों, कैडेट्स की उपलब्धियों और बटालियन विषयक रिपोर्ट प्रस्तुत की।इस दौरान ब्रिगेडियर मदान ने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी का मकसद कैडेट्स को देश के अनुशासित व समर्पित नागरिक बनाना है। इसके साथ ही युवाओं के मन में देश सेवा का जज्बा पैदा करने उन्हें अपने समाज से जुड़कर समाज में व्याप्त समस्याओं के निदान और समाज सेवा से प्रेरित करने के लिए विभिन्न क्रियाकलाप आयोजित किए जाते है।

उन्होंने बताया कि कैडेट्स में नेतृत्व के गुणों का विकास करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना के बावजूद ट्कैरानिंग में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं और आनंलाइन मोड पर ट्रानिंग को पूरी गंभीरता से चलाया जा रहा है। कैडेट्स के संपूर्ण व्यक्तित्व के समग्र विकास के लिए विशेष पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं जिनमें  विषय विशेषज्ञ कैडेट्स के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें ट्रेनिंग देंगे।

इस दौरान ब्रिगेडियर मदान ने 12 पंजाब बटालियन एनसीसी के बटालियन हेड क्वार्टर परिसर, कार्यालयों, विभिन्न शाखाओं, पी आई स्टाफ के लाइन एरिया आदि का निरीक्षण किया।  ब्रिगेडियर मदान ने बटालियन के एएनओ व सीटीओ से विस्तार से चर्चा कर उन्हें दरपेश मुस्किलों क बारे मे जानकारी और सुझाव प्राप्त किए।उन्होंने बटालियन ओर से हासिल उपलब्धियों के लिए बटालियन अधिकारियों, ट्रेनिंग स्टाफ तथा कैडेट्स की सराहना की और बटालियन की कार्यप्रणाली पर संतुष्टि जताई। उन्होंने बटालियन की ओर से संचालित की जाने वाली यूनिट रन कैंटीन का भी निरीक्षण किया। इससे पहले बटालियन हेड क्वार्टर्स पहुंचने पर एनसीसी कैडेट्स की क्वार्टर गार्ड की एक टुकड़ी ने ब्रिगेडियर मदान को सलामी दी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply