शहीदों के बलिदानोंं के स्वरूप हम आज़ादी का सुख भोग रहे हैं : सुंदर शाम अरोड़ा

(उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा शहीद उधम सिंह के जन्म दिन के मौके पर श्रद्धासुमन भेंट करते हुए)

सरकारी मैडीकल कॉलेज का नाम शहीद उधम सिंह के नाम पर होगा

शहीद उधम सिंह के जन्म दिन के मौके पर श्रद्धासुमन भेंट

होशियारपुर, 26 दिसंबर(चौधरी) :पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज शहीद उधम सिंह को उनके जन्म दिन के मौके पर श्रद्धासुमन भेंट करते हुए कहा कि शहीद उधम सिंह जैसे महान देशभक्तों और शहीदों के बेमिसाल बलिदानों के स्वरूप हम सभी आज़ादी का सुख भोग रहे हैं। 

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा होशियारपुर में बन रहा मैडीकल कॉलेज भी शहीद उधम सिंह के नाम पर स्थापित होगा।स्थानीय जि़ला प्रशासकीय कॉम्पलैक्स के साथ स्थित इम्परूवमैंट ट्रस्ट की मार्केट में शहीद उधम सिंह की तस्वीर पर श्रद्धासुमन भेंट करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि हम अपने शहीदों के बलिदानों का कजऱ् कभी भी नहीं दे सकते,जिन्होंने देश की आज़ादी के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में शहीदों का दर्जा और बुलंद करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा बड़े स्तर पर कोशिशें जारी हैं। 

उद्योग मंत्री ने कहा कि इम्परूवमैंट ट्रस्ट की मार्केट का नाम भी शहीद उधम सिंह के नाम पर रखा गया है, जहाँ आने वाली 31 जुलाई को शहीद उधम सिंह जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहीद देश का गौरव होते हैं और हम होशियारपुर की मार्किटों का नाम शहीदों के नाम पर रख रहे हैं, जिससे नौजवान पीढिय़ां इन शहीदों के अतुल बलिदानों से अवगत होकर अपने अंदर देशभक्ति के जज़्बे को और मज़बूत कर सकें। 

इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने किसान संघर्ष सम्बन्धी कहा कि केंद्र सरकार इस मसले पर बिना वजह राजनीति न करते हुए किसानों की माँगों को मान ले क्योंकि किसानों की माँगें बिल्कुल जायज़ और दुरुस्त हैं, जिनको तुरंत मान लिया जाना चाहिए। 

इस मौके पर अन्यों के अलावा पी.एस.आई.ई.सी. के वाइस चेयरमैन ब्रह्म शंकर जिम्पा, इम्परूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, पूर्व काऊंसलर सुरिन्दर पाल, सुदर्शन धीर, कुलविन्दर सिंह हुन्दल, बलविन्दर कुमार बिन्दी के अलावा हरीश आनंद, अशोक मेहरा, शादी लाल, मनमोहन सिंह कपूर, गुरमीत राम नंबरदार, कमल भट्टी, नवीन कुमार, सतनाम कुमार, सुखवीर सिंह आदि मौजूद थे। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply