LETEST NEWS: मौसम विभाग के अनुसार,पंजाब में इन दिनों बारिश के आसार CLICK HERE::

चंडीगढ़:  मौसम विभाग के अनुसार, 2 से 4 जनवरी तक हल्की बारिश के आसार हैं। 5 से 6 जनवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश जलवायु के लिए अच्छा है क्योंकि कोहरा शहर को कवर कर लेगा जो धुंध की चादर बन गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, शीत लहर 15 जनवरी तक जारी रहेगी। हालांकि, दिन में धूप कुछ राहत देगी। शीतलहर और घने कोहरे के कारण पंजाब के सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बठिंडा में रात का पारा 0 डिग्री तक पहुंच गया।

जालंधर में, गुरुवार रात पारा 3.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो दिन के दौरान 14.1 डिग्री सेल्सियस था। सुबह 10:30 बजे तक कोहरा छाया रहा जिसके बाद शाम 4 बजे के बाद फिर से पारा गिर गया। जालंधर का वायु गुणवत्ता सूचकांक 145 तक पहुंच गया।

Advertisements

कोहरे के कारण वाहनों से निकलने वाला धुआं आसमान में नहीं जा रहा है जो इसे स्मॉग बना रहा है। जनवरी में पिछले 3 वर्षों में 5-6 बार बारिश हुई। यह इस साल के पहले सप्ताह में है।

Advertisements

राजस्थान के 11 जिलों में पारा 5 डिग्री से नीचे मंडरा रहा था, जबकि हरियाणा के हिसार में गुरुवार को 24 साल में सबसे ठंडी रात थी। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और पंजाब में बारिश का अलर्ट जारी किया है। कई एमपी जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान भी लगाया गया है।

Advertisements

हरियाणा अब ठिठुराने वाली ठंड में दस्तक दे चुका है। रात का पारा सामान्य से 8 डिग्री कम हो गया है। हिसार में 1.2 डिग्री सेल्सियस तापमान कम था। यह दिसंबर में 24 साल में सबसे कम है। इससे पहले, 10 दिसंबर, 1996 को तापमान -1.8 डिग्री सेल्सियस था। करनाल में दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply