भैसों के चोरी होने का मामला लगातार सामने, डिप्टी कमीश्नर को सोपा मांग पत्र 

डिप्टी कमीश्नर को सोपा मांग पत्र 
पीड़तों ने जिला कमीश्नर से की मुआवजे की मांग 
जुगियाल (पठानकोट 7 जनवरी) केके हैप्पी
डिप्टी कमीश्नर को सोपा गया मांग पत्र दिखाते हुये दयाल सिंह (वाए से पांचवे) साथ मे औंकार सिंह, कुलदीप सिंह, लक्षमण सिंह एवं अन्य। 
 जिला पठानकोट के सुजानपुर ब्लाक के बसे रावी किनारे गावों मे पिछले लगभग दो तीन माह से भैसों के चोरी होने का मामला लगातार सामने आ रहा है जिस मे तीन मांह के भीतर 23 भैसें चोरी और 6 भैसों सहित दो गायों के चोरो ने मौत के घाट उत्तार दिया पर इस सिलसिले मे पुलिस के हाथ खाली है। गौरतलब है कि नीम पहाड़ी क्षेत्र के कई लोग पालतू मावेशियों को पाल कर उसका दूध शाहपुर कंडी टाउन शिप कालौनी मे बेच कर अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है पर अगर यही सिलसिला चलता रहा तो इन गरीब परिवारों के लोगों को अपनी रोजी रोटी के लाले पड़ जायेंगे। इस की जानकारी देते हुये गांव जैनी के किसान दयाल सिंह ने बताया कि 14 अक्टूबर 2020 को जैनी उपरली के किसान सुखदेव सिंह, प्यारा सिंह, कुलदीप सिंह और करनैल सिंह की पांच भैंसें चोरी हो गई। 8 अक्टूबर को जैनी उपरली खलाह के ज्ञान चंद और परमजीत सिंह की सात भैसें चोरी हो गई।
 
15 अक्टूबर को ही थलकी जैनी के गोविंद सिंह की 6 भैसों को कोई जहरीला पदार्थ खिला कर मार दिया गया। 1 जनवरी 2021 को गांव छन्नी मुआला के हरि सिंह की चार भैसे चोरी हो गई। तथा कुछ समय पहले भी गांव छन्नी के अश्वनी कुमार की भी तीन भैसें चोरी हो गई थी। इसी प्रकार 3 जनवरी को गांव गुड़ा खूर्द के किसान लखविंदर सिंह पूत्र ज्ञान सिंह की 4 भैंसे और दो होसटन फरीजन नसल की गायों को चोरी कर लिया गया और जिस मे गांव वासीयों ने चोरों का पीछा करते हुये भैंसों को तो छुड़वा लिया पर चोरों द्वारा गायों को जहरीले टीके लगा कर मौत के घाट उत्तार दिया गया। इस संबंध मे क्षेत्र  के गावों के लोगों ने जिला पठानकोट के डिप्टी कमीश्नर को मांग पत्र भी सौंपा तथा क्षेत्र मे काफी रोष पाया जा रहा है और इन किसानों के द्वारा जिला डिप्टी कमीश्नर से मुआवजे की मांग की है तो जो वह लोग दोबारा अपना रोजगार चला सकें। वही भारत विकास परिषद और हिन्दू सूरक्षा समिति की ओर से गायों की हत्या करने वाले दोषियों को पकड़ कर उन पर कड़ी कारवाई कर हत्या का केस दायर पर कड़ी सजा देने की मांग की गई है। इस मौके पर दयाल सिंह लक्षमण सिंह, मोहण सिंह, सुचा सिंह, लखविंदर सिंह, जसवीर सिंह, शाम सिंह, करनैल सिंह के इलावा क्षेत्र के कई गावों के लोग उपस्थित थे। 
 
  
News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply