Latest:: पंजाब सरकार द्वारा भाई जैता जी की यादगर को इस साल मुकम्मल कर लिया जायेगा – चन्नी, 12 करोड़ रुपए के कार्यों के टैंडर जारी

पंजाब सरकार द्वारा भाई जैता जी की यादगर को इस साल मुकम्मल कर लिया जायेगा – चन्नी
12 करोड़ रुपए के कार्यों के टैंडर जारी
जैता जी की यादगर में 50 फुट का खंडा होगा स्थापित
चंडीगढ़, 19 जनवरीः
पंजाब सरकार की तरफ से भाई जैता जी यादगार को इस साल के अंत तक मुकम्मल कर लिया जायेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से विशेष पहलकदमी करते हुये इस यादगर को मुकम्मल करने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। जिस पर अमल करते हुये पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले के विभाग ने भाई जैता जी यादगर को मुकम्मल करने के लिए 12 करोड़ रुपए का टैंडर जारी कर दिये हैं।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग के मंत्री श्री चरनजीत सिंह चन्नी ने बताया कि भाई जैता जी के जन्म दिवस के मौके पर इस यादगार को मुकम्मल करने के लिए टैंडर लगाया है। उन्होंने बताया कि हर हालत में भाई जैता जी यादगार को इस साल के अंत तक मुकम्मल कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस यादगर में भाई जैता जी के जीवन संबंधी पूर्ण जानकारी मुहैया करवाई जायेगी।

श्री चन्नी ने बताया कि भाई जैता जी यादगार में एक आकर्षित कंपलैक्स बन रहा है। जहाँ एक 50 फुट का खंडा होगा, जिसमें वाटर बाडी होगी और इसका भार तकरीबन 32 टन होगा, जोकि इस यादगरी कंपलैक्स में प्रमुख आकर्षण का केंद्र होगा।

पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री ने बताया कि इसके अलावा इस यादगार में भाई जैता जी के जीवन संबंधी विस्तृत जानकारी और सिखों के नौवें गुरू श्री गुरु तेग बहादुर जी के पवित्र शीश को दिल्ली के चाँदनी चैंक से लेकर आनंदपुर साहिब आने तक के इतिहास के बारे भी जानकारी पेश की जायेगी।
——-

 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply