अकाल अकादमी धुग्गा कलां में अध्यापक दिवस मनाया 

गढ़दीवाला 5 अगस्त (ईशु गुप्ता ) :आज अकाल अकादमी धुग्गा कलां में अध्यापक दिवस मनाया गया। यह सारा प्रोग विद्यार्थियों द्वारा आयोजित किया गया। इस प्रोग्राम की सारी तैयारी सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने की। इस प्रोग्राम में विद्यार्थियों द्वारा कविताएं, विचार तथा ऐक्टिंग स्टेज शौ करके अध्यापकों की महानता को दर्शाया गया।

इस मौके विद्यार्थियों द्वारा अपनी भावना तथा सोच अनुसार अपने अध्यापकों को शब्द एवार्ड भेंट किए गए। अंत में प्रिंसिपल मैडम परमिंदर कौर ने बच्चों द्वारा आयोजित किए गए प्रोग्राम की प्रसंशा की। सारे स्टाफ को इस शुभ अवसर पर बधाई दी तथा उन्होंने अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक अध्यापक के लिए जरूरी है कि बच्चों के मनों में विद्या प्रति प्रकाश पैदा करने के साथ साथ नैतिक गुण भी पैदा किए जाएं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में अच्छे सदाचारक गुण पैदा करने के लिए अध्यापक का अपना जीवन विद्यार्थियों के लिए सब से पहले प्रेरणा स्रोत हो।

उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अध्यापक तथा विद्यार्थी का रिश्ता प्यार तथा सत्कार वाला है होता है तथा अध्यापक एक पिता की तरह होता है जो विद्यार्थियों के जीवन में खुशियां लाने के लिए अधिक से अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। इस मौके पर गुरचरन सिंह, अर्जन कुमार, हरजिंदर सिंह, राजेश कुमार, सीमा, राजविंदर कौर थ्याडा, बबीता, सुमन, सुरजीत कौर, बलजीत कौर, हरप्रीत कौर, लक्ष्मी, राजविंदर कौर संधू, राजविंदर कौर, अमनप्रीत कौर, रूपिंदर कौर आदि स्कूल स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply