Latest News :- नगर निगम चुनावों के लिए नियुक्त किए गए प्रीजाइडिंग , सहायक प्रीजाइडिंग ऑफिसरो तथा पोलिंग ऑफिसरो की दूसरी ट्रेनिंग

होशियारपुर 10 फरवरी (आदेश, करण लाख) :- 14 फरवरी को होने वाले नगर निगम चुनावों के लिए नियुक्त किए गए प्रीजाइडिंग , सहायक प्रीजाइडिंग ऑफिसरो तथा पोलिंग ऑफिसरो की दूसरी ट्रेनिंग आज नायब तहसीलदार कम रिटर्निंग अधिकारी गुरप्रीत सिंह की देखरेख में आयोजित की गई।जिसमें अधिकारियों व मतदान कार्मिकों को कार्य, मतपत्रों को जारी करने की तैयारियों, मतदान की गोपनीयता,  ईवीएम को खोलना एवं सीलबंद करना, मतदान अभिकर्ता के कार्य एवं दायित्व, टेंडर वोट, चैलेंजिंग वोट, मतदान शुरू करने व समाप्ति की घोषणा, मतपत्र लेखा तैयार करने के बारे मे विस्तार से सैद्वान्तिक एवं व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया गया।

इस मौके पर मास्टर ट्रेनर्स प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा ,  वरिंदर पटवारी, चंद्र प्रकाश सैनी प्रिंसिपल अश्विनी दत्ता प्रिंसिपल भारत भूषण , लेक्चरर संदीप कुमार सूद,  रजनीश गुलियानी ने नियुक्त किए गए स्टाफ को बताया कि मतदान वाले दिन सबसे पहले उम्मीदवारों अथवा उनके द्वारा नियुक्त किए गए एजेंटों के समक्ष माक पोल करवाई जाएगी।जिसमें सभी उम्मीदवारों को एक समान वोट डाले जाएंगे उसके बाद डाले गए मतों की गिनती करके मशीन को क्लियर किया जाएगा ताकि सभी उम्मीदवार यह सुनिश्चित कर सके कि मशीनें पूरी तरह से ठीक काम कर रही हैं तथा मतदान से पहले क्लियर कर दी गई है।इसके अलावा उन्हें इस बात की जानकारी भी दी गई कि मतदान वाले दिन कौन-कौन से फॉर्म भरे जाने हैं कौन से फार्म स्ट्रेक्चरी हैं कौन से नान स्ट्रेक्चरी।

रिटर्निंग अधिकारी कम नायब  तहसीलदार गुरप्रीत सिंह ने कहा कि किसी भी तरह की समस्या आने पर तुरंत रिटर्निंग अधिकारी के साथ संपर्क किया जाए इसके अलावा पूरी तरह से शांत रहकर मतदान की प्रक्रिया को संपन्न किया जाए। नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह ने कहा कि मतदान के लिए नियुक्त किए गए अधिकारियों पर उन्हें पूरा विश्वास है कि वह अच्छी तरह से पूरी प्रक्रिया का नियमानुसार पालन करेंगे।उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पर शांति की व्यवस्था बनाए रखना भी हमारा कर्तव्य है।

Advertisements

  निर्वाचन में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को बताया कि निर्वाचन कार्य में किसी भी लापरवाही की गुंजाईश नही है। उन्होंने पोलिंग अधिकारी व कर्मचारी  से पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता, व समय से निर्वाचन कराना को कहा। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिक को अपने कार्यों व दायित्वों में पूर्ण दक्षता हासिल करने को कहा। जिससे की मतदान प्रक्रिया के समय किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। इस मौके पर वरिंदर कुमार शर्मा, चेतन कुमार दीपक कुमार, प्रिंसिपल तरलोचन सिंह, प्रिंसिपल धीरज विशिष्ट, नरेंद्र सिंह, प्रभजोत सिंह आदि भी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply