BREKING..शाहपुर कंडी क्षेत्र मे मात्र थाने से डेढ़ किलोमीटर दूरी पर दिन दहाड़े चोरी,पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर लगा प्रश्न चिन्ह

(गांव तरेहटी मे चोरी की जानकारी देते हुये  राधा देवी और अनिल शर्मा)

चोर लगभग 50 तोले सोना और 20000 की नगदी लेकर फरार

मात्र चार महीने पहले ही नये बनाए घर मे किया था शिफट परिवार वाले वसंत पंचमी के त्योहार मनाने गये थे मंदिर पीछे से चोरों ने लगाई सेंध

किसी भेद वाले पर चोरी की अशंका : अनिल शर्मा

 पठानकोट (जुगियाल) 17 फरवरी (क्रिश कुमार) : थाना शाहपुर कंडी क्षेत्र के गांव तरेहटी के एक परिवार को मंगलवार को बंसत पंचमी का त्योहार मनाने जाना बड़ा मंहगा पड़ा। परिवार मंदिर मे वसंत पंचमी का त्योहार मनाता रहा पीछे से चोरों ने दीवार फांद कर बरामदे मे जा मुख्य दरवाजे के लाक को तोड़ घर मे घूस कर सारा कीमती समान और नंगदी को समेट लिया।जिस की जानकारी देते हुये घर की मालिक राधा देवी और अनिल शर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष 12 नवंबर को ही उन्होने शाहपुर कंडी टाउन शिप से गांव तरेहटी को नये घर मे शिफट किया था तथा 20 नवंबर को उनकी बेटी सोनीयां की शादी भी उन्होने इसी घर मे की थी। सोनिआ के ससूराल भी शाहपुर कंडी टाउन शिप मे ही है। उन्होने बताया कि मंगलवार को तकरीबन ऐक बजे के आस पास राधा देवी और उसकी बहू साथ मे उनकी बेटी शाहपुर कंडी टाउन शिप मे वसंत पंचमी का त्योहार मनाने गये थे और वहां से लगभग 4.30 बजे वह बेटी के ससूराल अपनी बेटी को छोडऩे चले गये वहां से देंर सांय जब वह अपने घर वापिस आए तो बाहर के गेट पर वैसे ही ताला लगा हुआ था पर जब वह बरामदे में गये तो मुख्य दरवाजा टूटा हुआ था तो उन्होने देखा कि घर की तीनों अलमारियों के लाकर टूटे हुये है। जिस से उन्होने अंदाजा लगाया कि उनके घर मे चोरी हो गई है जब उन्होने रसोई की ओर देखा तो वहां पर भी गहनों के खाली डिब्बे पड़े हुये थे। उन्होने बताया कि उनके घर से उनकी दोनों वहुओं के गहने, उनकी बेटी के गहने तथा उनके गहने लगभग 50 तोले सोना, चांदी के जेवर तथा उनकी बहू की 15000 तथा उनकी 5000 रूपये की नगदी गायब है। 

(दूसरे कमरें मे टूटा हुआ लाक्कर)

यह गहने हुये चोरी ….
बड़ी बहू के 2 पांच पांच तोले के सैट, ऐक ऐक तोले की पांच अंग्ुठिआं, डेढ़ डेढ़ तोले की दो चेन, दो तोले की उनके पति की चेन, तकरीबन तीन तोले की नथनी और टिक्का, तीन तोले के कानों के बूंदे और बालियां, राधा देवी के ऐक तोले की नथनी, डेढ़ डेढ़ तोले की तीन चेन, ऐक ऐक तोले की 2 अंगुठिआं, तीन तीन तौले की दो चुड़ीआं, ऐक तोले का टिका सहित तकरीबन 10 तोले छोटी बहू के गहने सहित चांदी के काफी गहने।

(रसोई मे खाली पड़े गहनों के डिब्बे)

चोर साथ मे बन रहे मकान की ओर से आए ….
अनिल कुमार ने बताया कि उनके घर के वांए और खाली प्लाट मे मकान बन रहा है और दो दिन ही हुये उसका लैंटर डाले को जिस कारण आज वहां पर काम बंद था। घर का मेन गेट सड़क की ओर होने के कारण चोर बन रहे मकान की ओर से दीवार फांद कर आए यहां पर उनके पैरों के और हाथों के निशानों की मिटी लगी साफ दिखाई देती है। वहां से मुख्य दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसे। 
चोरों ने रसोई मे गहनों के डब्बे रख कर निकाले गहने
 घर बालों ने बताया कि कुछ गहनों के डिब्बों मे लाक सिस्टम था जिस को चोरों ने रसोई के अंदर रख कर लाईट मे खोला और खाली डिब्बे वही पर रख गये। उन्होने बताया कि यह काम किसी भेद बाले का ही हो सकता हे जिसे मालूम था कि गहने कहां कहां लाकर मे पड़े है। इस के इलावा चोरों ने किसी अन्य सामान को नही छेड़ा।
मात्र एक-डेढ़  किल्लोमीटर की दूरी पर है थाना शाहपुर कंडी ………
शाहपुर कंडी क्षेत्र मे चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गये है कि चोरों ने मात्र ऐक डेढ़ किल्लोमीटर की दूरी पर थाना शाहपुर कंडी की परवाह ना करते हुये भी इतनी बढ़ी चोरी को दिन दहाड़े इंजाम दिया। इस से पहले भी चोरों की और कई गावों मे से भैसों को चोरी करते पाया गया जिस की पूष्टि भी अभी नही हो पाई। इस संबंध मे डीएसपी धार रविंदर सिंह से बात की गई तो उन्होने बताया कि रात्री ही उनके ध्यान मे आया है कि चोरी हुई है तथा पुलिस पूरी बारीकी से जांच कर रही है आशा है कि जल्द ही आरोपी पकड़ मे आ जाये गे। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply