LATEST : लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

-लोकसभा चुनाव के लिए  प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी 
-जीपीआरएस सिस्टम से जुड़े होंगे  सभी वाहन
होशियारपुर (ADESH PARMINDER SINGH) लोकसभा चुनाव 44 चब्बेवाल में तैनात चुनाव अमले को शनिवार पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया । रियात एंड बाहरा इंस्टीट्यूट से रवाना करने के दौरान असिस्टेंट   एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर कम चुनाव रजिस्ट्रेशन ऑफिसर 44 – चब्बेवाल अवतार सिंह कंग मौजूद थे।अवतार सिंह कंग ने चुनाव अमले को निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव के लिए अपनी चुनाव ड्यूटी ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया। श्री कंग ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर होने वाली वेबकास्टिंग पर चुनाव आयोग की सीधी नजर रहेगी उन्होंने बताया कि  निर्वाचन से जुड़े अधिकारी ही वेबकास्टिंग का लाइव टेलीकास्ट देख सकते है।  प्रसारण मतदान शुरू होने से एक घंटा पहले शुरू होगा और ईवीएम सील होने तक जारी रहेगा।
अवतार सिंह कंग ने बताया कि टेबलेट्स के जरिए मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी। वेबकास्टिंग वाले मतदान केंद्रों को ब्राडबैंड सेवा से जोड़ा गया गया है। उन्होंने  बताया कि वेबकास्टिंग के लिए चयनित मतदान केंद्रो पर सूचना सहायकों की प्रतिनियुक्ति वेबकास्टिंग ऑफिसर के रूप में की गई है। सूचना सहायक ही केंद्र पर लाइव वेबकास्टिंग की पूरी व्यवस्था संभालेंगे। इसके लिए जिला मुख्यालय पर एक ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है, जो वेबकास्टिंग वाले सभी केंद्रों पर नजर रखेगा। कहीं भी गड़बड़ी दिखने पर पुलिस और प्रशासन से संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचना दी जाएगी। जिले में वेबकास्टिंग का पहली बार प्रयोग हो रहा है।असिस्टेंट रजिस्ट्रेशन ऑफिसर 44 – चब्बेवाल नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह ने कहा के विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल की पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री सहित अपने-अपने पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया। बताया कि दो महिला पोलिंग पार्टियों को शनिवार को रवाना किया।
असिस्टेंट   एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर कम चुनाव रजिस्ट्रेशन ऑफिसर 44 – चब्बेवाल अवतार सिंह कंग ने बताया कि 205 पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री सहित अपने- अपने पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया। उन्होंने बताया कि यह सभी पार्टियां शाम तक अपने-अपने पोलिंग बूथ पर पहुंच जाएंगी। सभी पोलिंग पार्टियों के ठहरने, खान-पान, पेयजल तथा शौचालय आदि जैसी सुविधाओं के विशेष इंतजाम किए गए हैं।5 मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है।
रियात एंड बाहरा इंस्टीट्यूट से बसों में गईं पोलिंग पार्टियां
19मई को होने वाले लोस 205 पोलिंग स्टेशन के लिए पार्टियां रवाना हो गईं। नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह ने बताया कि पोलिंग पार्टियों को ईवीएम, वीवीपैट के साथ पोलिंग स्टेशनों को बसों के माध्यम से रवाना किया, वहीं पैरामिलिट्री जवानों को भी मशीनों की सिक्योरिटी के लिए साथ में भेजा गया है।इस अवसर पर।इस अवसर पर नोडल अधिकारी विजय कुमार, हनी राजा, रजनीश के गुलियानी, अमरजीत सिंह, दविंदर सिंह, हरकमल सिंह,राहुल जस्सल, संजीव भाटिया,गुरप्रीत सिंह, विक्रम चौहान, मनोज राणा, दिनेश कुमार, तजिंदर सिंह, कमल कुमार खोसला,हरप्रीत सिंह, हरमिंदर सिंह, जसप्रीत सिंह, संदीप सिंह इत्यादि उपस्थित थे।
:एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर कम चुनाव रजिस्ट्रेशन ऑफिसर 44 – चब्बेवाल अवतार सिंह कंग ने कहां के जिला चुनाव अधिकारी कम जिलाधीश होशियारपुर के  ईशा कालिया के चुनाव कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं के मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर आने जाने के लिए कर्मचारी अपने निजी वाहन का प्रयोग ना करें क्योंकि चुनाव अयोग की तरफ से उपलब्ध कराए गए सभी वाहनों में जीपीआरएस सिस्टम लगा दिया गया है और इसके अलावा ईवीएम और वीवीपैट मशीन में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है। कर्मचारियों और ईवीएम मशीन की लोकेशन हर समय ट्रेस होती रहेगी।

Related posts

Leave a Reply