बड़ी ख़बर : बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी के होली मेला को लेकर एसओपी जारी, 72 घंटे के अंदर जारी कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही यात्रा करें : DC राघव शर्मा

बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी के होली मेला को लेकर एसओपी जारी

ऊना/ होशियारपुर , (18 मार्च) (आदेश )– जिला के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाबा बड़भाग सिंह, मैड़ी में आयोजित होने वाले होली मेला को लेकर कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा एसओपी जारी की गई है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना राघव शर्मा ने बताया कि श्रद्धालु आगमन से 72 घंटे के अंदर जारी कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही यात्रा करें।

उन्होंने बताया कि मैड़ी मेला क्षेत्र में अस्थाई दुकानें लगाने पर पूर्णतः प्रतिबन्ध रहेगा और साथ ही मेला क्षेत्र में सड़कों के किनारे या सार्वजनिक स्थानों पर लंगर एवं भंडारों पर भी प्रतिबन्ध रहेगा ताकि भीड़ एकत्रित न हो। उन्होंने बताया कि मेला क्षेत्र में किसी प्रकार के अस्थाई टेंट एवं तम्बू इत्यादि में रहने पर प्रतिबन्ध रहेगा और सराय, धर्मशाला इत्यादि को श्रद्धालुओं के रुकने के लिए प्रयोग नहीं किया जाएगा।

डीसी राघव शर्मा ने बताया कि धार्मिक स्थानों पर श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए मास्क पहनना, कतार में चलना और परिसर की सैनेटाईजेशन की व्यवस्था गुरुद्वारा प्रबंधन द्वारा की जाएगी। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 के लक्षणों के लिए स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि भीड़ को एकत्रित होने से रोकने के लिए होल्डिंग एरिया चिन्हित किए जाएंगे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply