LATEST: श्री कृष्ण के योग्य नेतृत्व में शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से स्कूSTल दर्शन प्रोग्राम दाखिले बढ़ाने में हो रहे है सहायक

स्कूल दर्शन प्रोग्राम दाखिले बढ़ाने में हो रहे है सहायक
स्कूल दर्शन करने आने वाले अभिभावक मौके पर करवा रहे हैं बच्चों को दाखिल – पंकज
पठानकोट 12 मई (राजन ब्यूरो ):
शिक्षा मंत्री श्री विजय इंद्र सिंगला की रहनुमाई और सचिव स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब श्री कृष्ण कुमार के योग्य नेतृत्व में शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से सरकारी स्कूल में दाखिलों को बढ़ावा देने के लिए शुरू की ईच वन बरिंग वन मुहिम के अंतर्गत जिला पठानकोट के अलग अलग स्कूलों की तरफ से गांवों और कस्बों में दाख़िला जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी श्रृंखला के अंतर्गत जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी जशवंत सिंह और उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया की प्रेरणा के साथ सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल लमीनी की प्रिंसिपल मोनिका विजान और स्कूल स्टाफ की तरफ से अभिभावकों को स्कूल दर्शन करने के लिए प्रेरित किया जा है। स्कूल लैक्चरर मृदुल पंकज ने बताया कि स्कूल दर्शन प्रोग्राम के अंतर्गत स्कूल दर्शन करन आने वाले अभिभावकों की तरफ से मौके पर ही अपने बच्चों को दाखिल करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रमुख और अध्यापकों की तरफ से लोगों को सरकारी स्कूलों में मिल रही सुविधाओं से अवगत करवाने के साथ अभिभावकों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाख़िल करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जिस से प्रभावित हो कर अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला हमारे स्कूल में करवा कर दूसरे अभिभावकों के लिए प्रेरणा स्रोत बने हैं। स्कूल दर्शन करने के लिए स्कूल में आए सीआरपीएफ के जवान अजय राणा ने कहा कि स्कूल दर्शन दौरान ही उसको पता लगा है कि सरकारी स्कूल पूर्ण स्मार्ट बन चुके हैं। जहां प्रोजेक्टर, एल.ई.डी और आधुनिक तकनीकों के द्वारा उच्च दर्जे की शिक्षा दी जाती है। सरकारी स्कूलों में उच्च योग्यता प्राप्त अध्यापक मौजूद हैं। शिक्षा के साथ – के साथ सहायक गतिविधियों और खेल में भी विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए पूरे मौके प्रदान किये जा रहे हैं। सरकारी स्कूलों में पंजाबी के साथ अंग्रेज़ी माध्यम में पढ़ाई करवाई जा रही है, जिस से प्रभावित हो कर वह अपने बच्चों को नामी निजी स्कूल में से हटा कर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल लमीनी में दाख़िल करवा रहे हैं। उन बताया कि यहां किताबें और वर्दियां मुफ़्त और बड़े स्तर पर वजीफे भी सरकार की तरफ से दिए जा रहे हैं।
डिप्टी डीईओ राजेश्वर सलारीया ने बताया कि स्कूल दर्शन प्रोग्राम के अंतर्गत अभिभावक सरकारी स्कूलों की बदली नुहार से प्रभावित हो रहे हैं और अभिभावकों की तरफ से सरकारी स्कूलों में विश्वास प्रकटाते हुए अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में दाख़िल करवाए जा रहे हैं। इस मौके पर ज़िला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी, ब्रिज राज, नवीन कुमार, किरण शर्मा, अनिल कुमार और स्कूल स्टाफ उपस्थित था।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply