चीफ इंजीनियर सरदार अवतार सिंह नही रहे

बांध प्रशासन के मौजूदा एवं पूर्व अधिकारियों ने वरचूयल बैठक कर दी श्रद्धाजलि।
 
आरएसडी बांध निर्माण मे रहा अहम योगदान।
 पठानकोट (जुगियाल) 26 जून केके हैप्पी 
 
 
      रणजीत सागर बांध एवं शाहपुर कंडी बांध परियोजना के पूर्व और मौजूदा अधिकारियों की एक बैठक पूर्व जरनल मैनेजर जे एस रंधावा की अध्यक्षता मे हुई जिस मे पूर्व चीफ इंजीनियर आर के ऐरी, पूर्व चीफ इंजीनियर करतार चंद, पूर्व चीफ इंजीनियर आई एस सूद, मौजूदा जी एम रणजीत सागर बांध और शाहपुर कंडी बांध एसके सलूजा के इलावा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।
 
बैठक मे सब से पहले पूर्व चीफ इंजीनियर अवतार सिंह का ऐक लम्बी बीमारी के कारण उस परम पिता के चरणों मे जाने पर दो मिंट का मौन धारण कर श्रद्धा सुमन भेंट किए गए। बैठक की जानकारी देते हुए जी एम एसके सलूजा ने बताया कि चीफ इंजीनियर अवतार सिंह ऐक मेहनती और ईमानदार अधिकारी थे। उन्होने बताया कि वर्ष 1990 से लेकर वर्ष 1995 तक जब रणजीत सागर बांध परियोजना का निर्माण कार्य शिखर पर था और बहुत चनौतियों से भरा था उस समय पूरे रणजीत सागर बांध परियाजना का नेतृत्व करते हुए चीफ इंजीनियर अवतार सिंह ने हा चनौती को सविकार करते हुए उस पर कार्य किया।
 
इस के साथ पिछले लम्बे समय से रणजीत सागर बांध परियोजना के निर्माण कार्य को गति देने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यहां तक कि रणजीत सागर बांध परियोजना पर कार्य करते हुए दन्होने अपनी सेहत का भी खयाल नही रखा और हदृय रोग के शिकार हो गए तथा लंबी बिमारी के चलते 25 जून को भगवान के चरणों मे जा विराजमान हो गए। इस मौके पर सभी ने अपनी संवेदना प्रगट करते हुए उनकी आत्मा की शांति और परिवार को इस ना पूरी होने वाली कमी को सहने की प्रार्थना की। 
 
 
 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply