संत बाबा रणजीत सिंह एवं श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव लकी ठाकुर ने दक्ष सैनी को किया सम्मानित

गुरुद्वारा शहीद सिंगा एवं श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने दक्ष सैनी को किया सम्मानित 

होशियारपुर (गरोवर) : – अगर सच्ची लगन और मेहनत की जाए तो कोई भी काम कठिन नहीं होता। जिला योग एसोसिएशन होशियारपुर की ओर से ऑनलाइन आयोजित योगासन प्रतियोगिता में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला दक्ष सैनी इसका जीता जागता उदाहरण हैं। अपनी मेहनत की दम पर जिले का नाम रोशन करने वाले दक्ष सैनी को आज संत बाबा रणजीत सिंह जी मुख्य सेवादार गुरुद्वारा शहीद सिंगा एवं श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव लकी ठाकुर ने शहीद बाबा दीप सिंह जी का चित्र एवं शक्ति का प्रतीक तलवार देकर सम्मानित किया गया।  

इस मौके पर संत बाबा रणजीत सिंह ने कहा कि योग प्रतियोगिता में दक्ष सैनी ने प्रथम स्थान लेकर जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने दक्ष के गुरुजनों और परिवार वालों को शुभकामनाएं देते हुए ऐसे ही आगे बढ़ते रहने और अपने जिले का नाम रोशन करने का आशीर्वाद दिया।  

Advertisements

इस अवसर पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव लकी ठाकुर ने कहा कि दक्ष सैनी की यह उपलब्धि नई युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा है।  श्री ठाकुर ने कहा कि दक्ष से प्रेरणा लेकर दुसरे बच्चों को भी आज खेलों और अपनी संस्कृति के साथ जुड़ना चाहिए।  उन्होंने कहा कि हम सभी को निरोग रहने के लिए योग को दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि  पंजाब राज्य स्तर पर होने वाली  योग प्रतियोगिता के लिए दक्ष  सैनी का चुनाव होना और भी खुशी की बात है। इस मौके पर योगा एसोसिएशन होशियारपपुर रजिस्टर्ड  के योगा टीचर अनिता जायसवाल को भी विशेष रूप से  सिरोपा पहना कर सम्मानित किया गया।  

Advertisements

इस अवसर पर दक्ष सैनी ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माँ-बाप की दुआओं और गुरुजनों को  देते हुए कहा कि गुरु के बिना किसी भी काम में सफलता की प्राप्ति नहीं हो सकती। गुरु के मार्ग दिखाने पर ही मंजिल की राह आसान हो जाती है। सफलता का शिखर छूने वाले हर शख्स के पीछे गुरु का मार्गदर्शन और माता-पिता का आशीर्वाद होता है। दक्ष ने कहा कि इस प्रतियोगिता में मेरे आदरणीय योगा टीचर अनिता जायसवाल का आशीर्वाद मेरे लिए मील का पत्थर साबित हुआ है। 

Advertisements

इस अवसर पर एसपी हरभजन सिंह, कमलजीत सिंह भंवरा, सर्वजीत सिंह, अवतार सिंह, सुखविंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, कुलविंदर सिंह, जसवीर सिंह गोराया, परमिंदर सिंह, जसकरण सिंह, तेजेंद्र मान, संदीप कौर, चरणजीत कौर, बलजीत कौर, परमिंदर कौर, डॉ अनिल ठाकुर, डॉक्टर प्रीत महिंदर, जसविंदर जस्सी, प्रेमलाल आदि मौजूद थे। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply