सभी शहर वासी गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग इस अभियान में करें सहयोग: मेयर सुरिंदर कुमार

नगर निगम की ओर से स्वच्छता मिशन के अंतर्गत सोर्स सैगरीगेशन के लिए किया गया जागरुक
 – सभी शहर वासी गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग इस अभियान में करें सहयोग: मेयर सुरिंदर कुमार
होशियारपुर, 04 अक्टूबर:
नगर निगम होशियारपुर की ओर से राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी के स्वच्छता के सपने को साकार करने के लिए अहम प्रयास करते हुए स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शिराज थियेटर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इस दौरान मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी के अलावा अन्य पार्षदों, नगर निगम के अधिकारियों व सफाई सेवकों ने विशेष तौर पर शिरकत की।
समारोह का मुख्य उद्देश्य जिन सफाई सेवकों व कर्मचारियों की ओर से फील्ड में फ्रंट लाइन वारियर के तौर पर दिन रात अनथक मेहनत की जा रही है, उनको व उनके पारिवारिक सदस्यों को सोर्स सैगरीगेशन भाव गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने संबंधी इस अभियान की शुरुआत अपने से करने के लिए जागरुक करना था। इसके अलावा पार्षद भी इस समागम में विशेष तौर पर शामिल हुए ताकि वे सोर्स सैगरीगेशन के बारे में जानकारी लेकर अपने वार्डों के नागरिकों को इस संबंधी जागरुक कर सकें।
मेयर सुरिंदर कुमार ने इस दौरान शहर वासियों को अपने घर से ही इस अभियान की शुरुआत करने की अपील की ताकि कूड़े की बढ़ती तादाद को कम किया जा सके। इस दौरान बाकायदा तौर पर सफाई सेवकों व शामिल हुए व्यक्तियों को प्रोजैक्टर के माध्यम से सोर्स सैगरीगेशन करने संबंधी अलग-अलग विधियों पर प्रकाश  डालते हुए उनको फिल्म डाक्यूमेंट्री भी दिखाई गई। इन वीडियोज के माध्यम से उनको गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग करने के फायदे बताए गए। जिसके बाद सफाई सेवकों को उनकी बढिय़ा कारगुजारी के लिए प्रशंसा पत्र भी दिए गए।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply