जल की रानीयां विकी, 1 करोड़ 10 लाख 10 हजार में

जल की रानीयां विकी 1 करोड़ 10 लाख 10 हजार में

 जुगियाल 12 अक्टूबर( हैप्पी) रणजीत सागर बांध परियोजना की 7750 एकड रकवे में फैली झील में से मछली पकडने का ठेका सबसे अधिक एक करोड दस लाख , दस हजार रूपए में आफताव मोहम्मद विलासपुर ने लिया।                                        

रणजीत सागर बांध परियोजना की विशाल झील में से पंजाब क्षेत्र की 7750 एकड रकबे में से मछली पकडने का ठेका इस बार भी उम्मीद से अधिक हुया है , जिसमें हिमाचल प्रदेश के विलासपुर जिले के रामपुर गांव के आफताव मोहम्मद ने एक करोड,दस लाख , दस हजार रूपए में सबसे अधिक बोली दे कर ठेका प्राप्त किया है। चेयरमैन एसई एडमन जे आर डोगरा की , देख रेख में शाहपुर कंडी की कमेटी रूम में उक्त ओपन बोली करवाई गई। इस ओपन बोली में पंजाब हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मूकश्मीर व अन्य कई शहरों से आठ ठेकेदारों ने झील में से मछली पकडने का ठेका लेने के लिए पहुंचें हुए थे। बोली करवाने वाली बांध प्रशासन की कमेटी ने बोली की न्यूनतम राशी 60 लाख रूपए रखी थी तथा पूर्व वर्ष इसी झील में पंजाब के अधीन आते क्षेत्र 7750 एकड रकबे की बोली हिमाचल प्रदेश के ठेकेदार आफताव मोहम्मद ने एक करोड 28 लाख रूपए में हुई थी। इस बोली में आठ ठेकेदारो ने सिकुयरटी राशी पांच लाख रूपए का ड्राफ्फट जमा कर बोली में शामिल हुए।
 
इन ठेकेदारों में आफताब मोहम्मद, बीर दीन, हारून मोहम्मद, जफरखान, रोहित शर्मा, मोहम्मद फिदा, राकेश कुमार, तथा जगदीश सिंह ठेकेदार शामिल हुए थे। जगदीश सिंह ठेकेदार ने एक करोड पांच लाख, पांच हजार में अपनी अधिकतम बोली दी, जिसके जबाव में आफताव मोहम्मद ने एक करोड दस लाख दस हजार रूपए की सबसे ऊंची बोली दे कर मछली पकडने का ठेका अपने नाम करवाया। वहीं पर विभाग की और से बनाई हुई कमेटी ने बताया कि बोली लेने वाला ठेकेदार , कुल बोली की 25 प्रतिशत राशी मौके पर ही जमा करवाएगा तथा शेष 75 प्रतिशत राशी 15 दिनों के भीतर विभाग को जमा करवाएगा।
 
कमेटी ने बताया कि उक्त ठेका 15 अक्तूबर 2021 ले कर 14 अक्तूबर 2022तक होगा तथा मछली की ब्रीडिंग सीजन में ठेकेदार झील में मछली नहीं पकडे गा। इसके साथ ही मछुआरों के लिए सेफटी जैकेट, उनके बीमा तथा अन्य सभी विभागीय शर्ता का पूरा करना होगा। इस अवसर पर कमेटी के चेयरमैन एसई एडमन जेआर डोगरा, एक्सीयन एमएम गिल, एक्सीयन राकेश जसरोटिया, जिला मछली पालन अधिकारी गुरिंद्र रंधावा, सुरजीजन सिंह, एसडीओ राकेश सोनी, सहायक अभियंता हरीष शर्मा, विनय शर्मा, ओम दत्त शर्मा, पवन कुमार, सरवन सिंह व अन्य उपस्थित थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply