#MLA_ARORA :विधायक अरोड़ा ने सरकारी कालेज में लाभार्थियों को सौंपे दस्तावेज

सुविधा कैंप ने हजारों लाभार्थियों के लिए आसान की भलाई स्कीमों की प्राप्ति: सुंदर शाम अरोड़ा
– विधायक अरोड़ा ने सरकारी कालेज में लाभार्थियों को सौंपे दस्तावेज
– डिप्टी कमिश्नर की ओर से लोगों को शुक्रवार के सुविधा कैंप से पूरा लाभ लेने की अपील
होशियारपुर, 28 अक्टूबर:
पंजाब सरकार की ओर से लोगों को घरों के नजदीक ही सभी सुविधाएं देने के लिए जरुरी कार्रवाई मुकम्मल करने के उद्देश्य से शुरु किए दो दिवसीय सुविधा कैंप के पहले दिन स्थानीय सरकारी कालेज में विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने अलग-अलग स्कीमों के कुछ लाभार्थियों को मौके पर ही दस्तावेज सौंपे। कैंप के दौरान लोगों को 5 मरले प्लांट, पेंशन स्कीम, घरों में शौचालय, एल.पी.जी गैस कनेक्शन, एस.सी, बी.सीी कार्पोरेशन के ऋण, 2 किलोवाट के बिजली बिल के बकायों की माफी, कच्चे-पक्के मकान की सुविधा, बिजली कनेक्शन, आशीर्वाद स्कीम आदि भलाई स्कीमों के फार्म मौके पर ही भरे गए। लाभार्थियों को इंतकाल, मगनरेगा जाब कार्ड, बस पास, यू.डी.आई.डी. कार्ड, अलग-अलग पेंशनों की मंजूरी आदि सुविधाएं संबंधी मौके पर ही दस्तावेज लाभार्थियों को सौंपे गए।

विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने लाभार्थियों को दस्तावेज सौंपते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश के सर्वपक्षीय विकास के साथ-साथ हर वर्ग की भलाई के लिए बड़े कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को भलाई स्कीमों का पूरा लाभ देने के लिए लगाए गए इन सुविधा कैंपों ने हजारों  लोगों को आसान ढंग से भलाई स्कीमे मुहैया करवाने का रास्ता साफ किया है। उन्होंने कहा कि आज जिले में अलग-अलग स्थानों पर लोगों ने सुविधा कैंपों के प्रति उत्साह दिखाया है।
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने लोगों को अपील की कि वे शुक्रवार को लगने वाले सुविधा कैंपों में भी पहुंच कर अलग-अलग स्कीमों का लाभ लेने के साथ-साथ अलग-अलग विभागों से संबंधित काम करवाने के लिए पहुंचे ताकि उनके काम मौके पर ही पूरे किए जा सके।
जिले में बिजली बिलों के बकाया की माफी के लिए आज 913 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसके अंतर्गत उपभोक्ताओं का 64.73 लाख रुपए का बकाया माफ की कार्रवाई शुरु की गई। जिले में अब तक 6281 उपभोक्ताओं का 4.95 करोड़ रुपए का बकाया माफ किया जा चुका है। कैंप के दौरान बुढ़ापा व विधवा पेंशन स्कीम के अंतर्गत 12 केसों को मौके पर ही मंजूरी दे दी गई व योग्य लाभार्थियों के जिले में 17 यू.डी.आई.डी कार्ड भी मौके पर मंजूर किए गए। इसी तरह 11 दिव्यांगजन सर्टिफिकेट भी जारी किए गए। मकान निर्माण स्कीम के अंतर्गत 7 लाभार्थियों के खातों में 2.90 लाख रुपए लाभार्थियों के खातों में ट्रांसफर किए गए व 7 अन्य  लाभार्थियों को मंजूरी पत्र सौंपे गए।
                                           —-

 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply