#punjab_police एसएसपी के नेतृत्व में दो देसी कट्टे व दो राउंड समेत चोरी व लूटपाट करने वाला 5 सदस्यों का गिरोह किया काबू

दो देसी कट्टे व दो राउंड समेत चोरी व लूटपाट करने वाला 5 सदस्यों का गिरोह किया काबू               

नवांशहर (जोशी)
 
जिला शहीद भगत सिंह नगर के एसएसपी कंवरदीप  कौर के नेतृत्व में पुलिस को जिले में चोरी तथा लूटपाट करने वाला एक गिरोह को काबू करने में भारी सफलता हासिल हुई है। इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए एसएसपी कंवरदीप कौर ने बताया कि इस गिरोह में 5 मेंबरों सहित दो देसी कट्टे व दो राउंड तथा चोरी की गई एक अल्टो कार व एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर को चंदन कुमार वासी फगवाड़ा थाना सदर बंगा पुलिस को सूचना मिली के वह अपने मोटरसाइकिल पर सवार होकर नौरा से बंगा की तरफ जा रहा था तब शाम के करीब 6:30 बजे का समय था कि तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उस से जबरदस्ती तेज हथियार की नोक पर उससे मोटरसाइकिल तथा पर्स छीन कर फरार हो गए थे।       
 
 
   इसी तरह 14 अक्टूबर को पवन कुमार निवासी दुर्गापुर ने थाना बहराम पुलिस को सूचना दी कि वे अपनी आल्टो कार पीबी 08 एक्यू 7502 अपने लड़के सहित जालंधर को जा रहा था कि रात 8:30 बजे के करीब टोल प्लाजा बहराम के नजदीक कार रोक कर बाथरूम कर रहे थे, तभी दो नौजवान झाड़ियों में से निकल कर आए ओर उसकी कार लेकर फरार हो गए। जिसकी थाना बहिराम में शिकायत दर्ज करवाई गई।   इस मौके पर एसपी(जांच) वजीर सिंह खहरा के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ सुरिंदर चांद डीएसपी (डी) ने टीम बनाई तथा  आरोपियों को ट्रेस कर पुलिस ने सफलता हासिल की। जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि 29 अक्टूबर को सीआईए स्टाफ पुलिस पार्टी की तरफ से नाकाबंदी के दौरान शक के आधार पर एक गिरोह के 5 नौजवानों सहित तलाशी ली गई। कार में सवार कमलजीत वर्मा निवासी मुकंदपुर की जब तलाशी करने लगे तो इसके पास से एक देसी कट्टे सहित एक राउंड बरामद हुआ। 
 
इसी तरह बाकी नौजवान आदर्श उर्फ ईशु निवासी गढ़शंकर, हार्तिक लाखा करनाना  निवासी बंगा, करण राम उर्फ अल्लाह निवासी सैला खुर्द के साथ हरजिंदर सिंह उर्फ हर्ष निवासी जंडियाला के रूप में पहचान की गई। उक्त पांचों के खिलाफ गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि 12 व 14 अक्टूबर को हुई दोनों घटनाओं में उन्होंने एक अल्टो कार चोरी की तथा एक मोटरसाइकिल चोरी किया। जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसी दौरान तफ्तीश में दोषी नशा करने के आदी पाए गए तथा नशे की लत के कारण ही एक दूसरे के संपर्क में आए और ग्रुप बनाकर नशे की आदत को पूरा करने के लिए उन्होंने लूटपाट की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। इनकी पिछले अपराधिक घटनाक्रमों के संबंध में अभी जांच की जा रही है। दोषी हार्तिक लाखा करनाना निवासी बंगा की निशानदेही की तो इसके पास से भी एक देसी कट्टा 315 बोर तथा एक राउंड बरामद किया गया। सभी दोषियों को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड हासिल कर पूछताछ की जा रही है। जिससे अन्य वारदातों के बारे में भी पता लगने की संभावना जताई जा रही है।     
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply