LATEST : होशियारपुर में 80 वर्ष से अधिक आयु के 37,550 वोटर, मतदान करने के लिए उत्साहित नजर आए बुजुर्ग व दिव्यांगजन

पंजाब विधान सभा चुनाव: मतदान करने के लिए उत्साहित नजर आए बुजुर्ग व दिव्यांगजन

होशियारपुर, 20 फरवरी:
पंजाब विधान सभा चुनाव-2022 संबंधी आज वोटिंग के दौरान बुजुर्गों व दिव्यांगजन की ओर से वोट के अधिकार का प्रयोग करने के दौरान काफी उत्साह दिखाई दिया। इनकी सुविधा के लिे बाकी विशेष प्रबंधों के अलावा वालंटियर भी तैनात किए गए, ताकि बुजुर्गों व दिव्यांगजन को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि जिले में बुजुर्गों व दिव्यांगजन वोटोरं की ओर से वोट के प्रयोग के दौरान काफी उत्साह दिखाई दिया। उन्होंने बताया कि पोलिंग बूथों पर दिव्यांगजन व बुजुर्गों की सुविधा के लिए व्हील चेयरज आदि के अलावा विशेष प्रबंध यकीनी बनाए गए। इसके अलावा हर बूथ पर वालंटिर भी तैनात किए गए, जो बुजुर्गों व दिव्यांगजन की सहायता कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि जिले में 80 वर्ष से अधिक आयु के 37,550 वोटर व करीब 10,868 दिव्यांगजन वोटर हैं, जिनकी ओर से बढ़ चढ़ कर मजबूत लोकतंत्र में हिस्सेदारी पाई जा रही है।
जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि 11 बजे तक जिले में 18.4 प्रतिशत वोट पोल हुई। उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र चब्बेवाल में 18.2 प्रतिशत, दसूहा 18.4, गढ़शंकर 21.6, होशियारपुर 15.2, मुकेरियां 20 प्रतिशत, शाम चौरासी 17.2 व उड़मुड़ विधान सभा क्षेत्र में 18.4 प्रतिशत मतदान हुआ।
                                       —-
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply