जिला चुनाव अधिकारी ने शांतिपूर्वक मतदान के लिए वोटरों व पोलिंग स्टाफ का किया धन्यवाद

जिला चुनाव अधिकारी ने शांतिपूर्वक मतदान के लिए वोटरों व पोलिंग स्टाफ का किया धन्यवाद
– कहा, 10 मार्च को होगी जिले के 7 विधान सभा क्षेत्रों की गिनती
होशियारपुर, 20 फरवरी:
जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती अपनीत रियात ने निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए जहां आज अलग- अलग पोलिंग बूथों का दौरा कर वोट प्रक्रिया का जायजा लिया, वहीं उनकी ओर से जिले के सभी 1563 बूथों पर सख्त निगरानी भी रखी जा रही थी, जिसके चलते जिले में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो सका।
जिला चुनाव अधिकारी ने पूरे उत्साह से मतदान करने वाले वोटरों का धन्यवाद करने के साथ-साथ वोट प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए पोलिंग स्टाफ की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि पंजाब विधान सभा चुनाव -2022 के मतदान के लिए हुई वोटिंग के बाद 10 मार्च को जिले के 7 विधान सभा क्षेत्रों की गिनती सख्त सुरक्षा प्रबंधों में करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अधिकारियों की ओर से भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के मुताबिक संबंधित विधान सभा क्षेत्रों में पुख्ता इंतजाम किए गए थे, जिसके चलते जिले में निष्पक्ष, स्वतंत्र व शांतिपूर्वक मतदान सफल हो सका।
श्रीमती रियात ने कहा कि आज 5 बजे तक 64.7 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें विधान सभा क्षेत्र चब्बेवाल में 67.5 प्रतिशत, दसूहा में 61.9, गढ़शंकर 66.4, होशियारपुर 61.8, मुकेरियां 66.4, शाम चौरासी 65 व उड़मुड़ विधान सभा क्षेत्र में 64.8 प्रतिशत पोलिंग हुई। उन्होंने कहा कि  सभी बूथों पर पोलिंग के मुकम्मल आंकड़े प्राप्त होने के बाद यह आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं। इसके बाद ई.वी.एम्ज को सख्त प्रबंधों में स्ट्रांग रुमों में शिफ्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रुमों के बाहर एल.ई.डीज लगाई जा चुकी हैं व चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार वोटिंग मशीनों की सुरक्षा देख सकेंगे।
एस.एस.पी श्री ध्रुमन एच. निंबाले ने भी जहां पोलिंग स्टाफ की प्रशंसा की, वहीं सी.ए.पी.एफ, पैरा मिलेट्री व जिला पुलिस के जवानों की ओर से निभाई ड्यूटी की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि सी.ए.पी.एफ की 40 कंपनियां जिले में तैनात हैं। इसके अलावा पैरा मिलेट्री व पंजाब पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी से 24 घंटे ड्यूटी निभा रहे हैं। उन्होंने चुनाव अमले के साथ सेवा निभा रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की भी प्रशंसा की।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply