BREAKING NEWS : अदानी समूह जुड़ी कंपनियों को 20 हज़ार करोड़ (3 अरब डॉलर) दिए गए हैं, वो किसके हैं : राहुल गांधी

लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर अदानी समूह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिश्तों को लेकर सवाल किए.

NEW DELHI  : उनके संवाददाता सम्मेलन में जो बातें साफ दिखीं वो है प्रधानमंत्री मोदी पर उनका आरोप और मोदी और अदानी के बीच के संबंध.

उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री और अदानी के बीच क्या रिश्ता है. उन्होंने दोनों के रिश्तों को ‘क्लोज़ पार्टनरशिप’ का नाम दिया और कहा कि गुजरात में मोदी के उभार के साथ अदानी का भी उभार हुआ है.

Advertisements
Advertisements
Advertisements

उन्होंने आरोप लगाया कि अदानी समूह जुड़ी कंपनियों को 20 हज़ार करोड़ (3 अरब डॉलर) दिए गए हैं, वो किसके हैं. बीजेपी मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है.

Advertisements

उन्होंने कहा कि मैंने संसद में मोदी और अदानी के क़रीबी रिश्तों के बारे में सबूत दिए, स्पीकर को विस्तार के साथ इसके बारे में लिखा.

Advertisements

मैंने इसमें डिफेन्स इंडस्ट्री और एयरपोर्ट के बारे में लिखा जिसके रीसर्च से जुड़े सभी दस्तावेज़ और प्रेस क्लिपिंग भी उन्हें दिए. मैंने उन्हें बताया कि नियम बदल कर अदानी को एयरपोर्ट दिए गए हैं, लेकिन इससे कोई फर्क़ नहीं पड़ा.

उन्होंने कहा कि मैंने जो आरोप लगाए थे उस स्पीच को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया. लेकिन इस बात को नज़रअंदाज़ कर दिया गया कि 20 हज़ार करोड़ (3 अरब डॉलर) किसके हैं.

उन्होंने कहा कि मुझ पर आरोप लगा कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है.

राहुल गांधी ने स्पीकर पर भी गंभीर आरोप लगाए और कहा कि पहली चिट्ठी का उत्तर नहीं मिलने के बाद मैंने फिर से स्पीकर को चिट्ठी लिखी लेकिन उन्होंने मुझे कहा था कि वो कुछ नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि “मुझे डर नहीं लगता, मैं सवाल करना जारी रखूंगा. चुप रहने का मेरा इतिहास नहीं रहा है.”

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय को सवाल करना चाहिए कि अदानी के पास जो पैसे आए वो कहां से आए, ये मामला भारत की सुरक्षा से जुड़ा है.

राहुल गांधी का इशारा इस बात की तरफ था कि साल 2017 में अदानी समूह ने स्वीडन की एक कंपनी के साथ भारत में फ़ाइटर जेट बनाने के लिए करार किया था.;;;;;;

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply