LATEST_HOSHIARPUR : वो जब याद आए, बहुत याद आए

होशियारपुर, 1 अगस्त:

संगीतमयी दुनिया के सदाबहार के दरवेश फनकार मोहम्मद रफी की 43वीं बरसी के मौके पर मोहम्मद रफी कल्चरल व चैरीटेबल सोसायटी होशियारपुर की ओर से प्ले वे माडल स्कूल के सहयोग से संगीतमयी व सांस्कृतिक समागम करवाया गया। समागम की अध्यक्षता सोसायटी के प्रधान अवतार सिंह ने की जबकि सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार डुमाणा ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखबीर सिंह, जिला लोक संपर्क अधिकारी हरदेव सिंह आसी, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार जिला खोज अधिकारी डा. जसवंत राय विशेष मेहमान के तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर कलाकारों के अलावा बड़ी गिनती में संगीत प्रेमियों, बुद्धिजीवियों, नौजवानों व विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। मोहम्मद रफी सोसायटी के समूह सदस्यों की ओर से मुख्य मेहमान सहित गणमान्यों का स्वागत किया गया। इसके बाद मुख्य मेहमान व अन्य गणमान्यों ने मोहम्मद रफी की फोटो पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि भेंट की।



मुख्य मेहमान सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार डुमाणा ने सोसायटी के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि संगीत जगत के सिरमौर फनकार व सिंबल आफ म्यूजिक मोहम्मद रफी ने अपनी मधुर आवाज से सर्वपक्षीय संगीत की बुलंदिया स्थापित कर दुनिाया को नायाब संगीत खजाना प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि पंजाब के जन्मे मोहम्मद रफी ने बेमिसाल फनकारी से पंजाब व देश का नाम दुनिया में बुलंद किया। उन्होंने कहा कि मोहम्मद रफी एक नेक व मुकम्मल इंसान के तौर पर भी दुनिया के लिए प्रेरणा बने रहेंगे। इस मौके पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखबीर सिंह ने भी विचार पेश करते हुए कहा कि कलाकारों के लिए मोहम्मद रफी संगीत का एक कीमती महाकोष साबित हुए हैं।

सोसायटी के प्रधान अवतार सिंह ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि की संगीत व सांस्कृतिक गतिविधियों पर प्रकाश डाला। सोसायटी के संस्थापक गुलजार सिंह कालकट ने मोहम्मद रफी के संगीतमयी सफर के बारे में जानकारी दी व प्रबंधक डा. हरजिंदर सिंह ओबराय ने स्टेज सचिव की कारवाई बाखूबी निभाई। शानदार व संगीतमयी कार्यक्रम के दौरान रफी सोसायटी के म्यूजिक डायरेक्टर प्रो. हरजिंदर अमन, प्रो. बलराज, डेजी राय, नरिंदर पुखराज, जी.एस. कालकट, डा. अशोक सुमन, अजय राम, सुखदेव सिंह, डा. ओबराय ने मोहम्मद रफी के अनमोल नगमे पेश कर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध किया। मुख्य मेहमान की ओर से कलाकारों व गणमान्यों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पूर्व एस.एम.ओ डा. मनोहर लाल जौली, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार , प्रिंसिपल अमरजीत सिंह टाटरा, एडवोकेट जसपाल सिंह, कुलवंत सिंह, सुखचैन राय, प्रो. पंकज शर्मा, सुखविंदर सिंह, सुखदेव सिंह, उपाध्यक्ष हंस राज, डा. तीर्थ सिंह, जे.एस जौहल व अन्य गणमान्य मौजूद थे।


Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply