बड़ी खबर : चंडीगढ़ में छात्राओं की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर इंटरनेट पर की वायरल, परिजनों ने एसएसपी से सख्त कार्रवाई करने की मांग की

चंडीगढ़: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के जरिए शहर के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं की मॉर्फ्ड तस्वीरें बनाई गई हैं।  इसके बाद इसे  स्नैप चैट पर वायरल कर दिया गया. आरोपी ने छात्राओं की यह तस्वीर संबंधित निजी स्कूल के आधिकारिक पोर्टल से डाउनलोड की।

मामले को लेकर छात्राओं के परिजनों ने एसएसपी को लिखित शिकायत दी है. इस संबंध में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. छात्राओं के परिजनों ने एसएसपी कंवरदीप कौर से मामले की जांच कर ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

पीड़िता की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि 10 अक्टूबर को एक छात्रा के पिता अपनी बेटी को लेने स्कूल पहुंचे थे. वहां उसकी बेटी रो  रही थी. पिता ने उससे कारण पूछा। इस पर छात्र ने बताया कि स्कूल के सीनियर्स के लिए एक स्नैप चैट पोर्टल है. इसके अलावा और भी कई छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीरें पोर्टल पर शेयर की गई हैं.

Advertisements

किसी ने स्कूल पोर्टल से छात्राओं की फोटो डाउनलोड कर एआई तकनीक के जरिए छेड़छाड़ कर उन्हें आपत्तिजनक बना दिया है। इसके बाद सभी तस्वीरें वायरल हो गई हैं. एक अन्य छात्र ने उन्हें अपनी मॉर्फ्ड फोटो भेजी और इसकी जानकारी दी. हालांकि मामला सामने आने के बाद संबंधित आईडी को इंटरनेट मीडिया से हटा दिया गया है।

Advertisements

पुलिस ने जांच शुरू कर दी है .

Advertisements
News
News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply