बड़ी खबर : आदमपुर हवाईअड्डा अगले महीने हो जाएगा शुरू : सांसद सुशील कुमार रिंकू

जालंधर / होशियरपुर :  आदमपुर सिविल एयरपोर्ट अगले महीने तक शुरू हो जाएगा।आज सांसद सुशील कुमार रिंकू से मुलाकात के दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने यह आश्वासन दिया.

अधिक जानकारी देते हुए रिंकू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि आदमपुर हवाई अड्डे का सिविल टर्मिनल यात्रियों की मेजबानी के लिए तैयार है और एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट वहां सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है.

कुछ औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अगले महीने तक हवाईअड्डा चालू हो जाएगा। लोकसभा सदस्य ने केंद्रीय मंत्री से इस हवाई अड्डे से उड़ान सेवाएं तुरंत बहाल करने का अनुरोध किया था क्योंकि इससे दोआबा क्षेत्र के हजारों यात्रियों को सुविधा होगी, जिसे एनआरआई केंद्र भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि यहां के एयरपोर्ट टर्मिनल को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है। 

Advertisements

प्रति दिन 300 यात्रियों की अधिकतम क्षमता के साथ यात्रियों की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डा इस औद्योगिक शहर के व्यवसायी वर्ग की आकांक्षाओं को भी बढ़ावा देगा।

Advertisements

इसलिए आदमपुर हवाई अड्डे से जल्द उड़ानें फिर से शुरू करना समय की मांग है। उन्होंने इस क्षेत्र के अंतरराष्ट्रीय छात्रों और एनआरआई समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस नागरिक हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का मुद्दा भी उठाया।

Advertisements

रिंकू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें बताया है कि सिविल टर्मिनल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और एयरलाइन कंपनी यहां सेवाएं देने के लिए तैयार है. अगले माह तक उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply