बड़ी खबर : Ram Mandir Pran Pratishtha : राम मंदिर का सबसे बड़ा दानवीर कौन है जिसने सबसे अधिक मंदिर के लिए 101 किलो सोना चढ़ाया ?

नई दिल्ली : राम मंदिर पूरी तरह से राम भक्तों के दान से बनाया गया है। राम मंदिर के लिए देश-दुनिया के करोड़ों श्रद्धालुओं ने अपनी क्षमता के अनुसार दान दिया है।. यह मंदिर पूरी तरह से भक्तों के पैसों से बना है। राम मंदिर के लिए सबसे बड़ा दान सूरत के एक हीरा व्यापारी ने दिया है.

हीरा कारोबारी ने दान के मामले में बड़े-बड़े उद्योगपतियों को पीछे छोड़ दिया है. सूरत के हीरा व्यापारी लक्खी परिवार ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए 101 किलो सोना दान किया है। दिलीप कुमार, सूरत के सबसे बड़े हीरा व्यापारियों में से एक लक्खी के परिवार ने 101 किलो सोना दान किया है, जिसका इस्तेमाल अयोध्या राम मंदिर के दरवाजों पर सोना चढ़ाने में किया जाएगा।

दिलीप कुमार लक्खी सूरत में सबसे बड़ी हीरे की फैक्ट्रियों में से एक के मालिक भी हैं। बताया जा रहा है कि लक्खी परिवार ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए बने ट्रस्ट को अब तक का सबसे बड़ा दान दिया है. लक्खी परिवार ने राम मंदिर के दरवाजे, गर्भगृह, त्रिशूल, डमरू और स्तंभों के साथ-साथ मंदिर के भूतल पर 14 सोने के द्वारों के लिए 101 किलो सोना भेजा था।

Advertisements
News
News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply