होशियारपुर को मतदाताओं को जागरूक करने में राज्य में मिला प्रथम स्थान

Advertisements

मतदाताओं को जागरूक करने में होशियारपुर को राज्य में मिला प्रथम स्थान

स्वीप कार्यक्रम में राज्य स्तर पर लहराया परचम

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे: कोमल मित्तल

होशियारपुर, 11 मई:

            मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के निर्देशानुसार लोक सभा चुनाव-2024 के दौरान होशियारपुर जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए राज्य स्तर पर ‘स्वीप’ अभियान की गतिविधियों को सुचारु व व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए जिला होशियारपुर ने राज्य भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस उपलब्धि के लिए जिले की संपूर्ण स्वीप टीम बधाई की पात्र है।
            यह व्यक्त करते हुए जिला चुनाव अधिकारी कोमल मित्तल ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि 16 से 30 अप्रैल तक मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब द्वारा आयोजित स्वीप गतिविधियों में होशियारपुर जिले को राज्य भर में पहला स्थान मिला। उन्होंने बताया कि इस रैंकिंग में फिरोजपुर को दूसरा, एस.ए.एस नगर को तीसरा, जालंधर को चौथा और पटियाला को पांचवां स्थान मिला है।
उन्होंने जिला स्वीप कोऑर्डिनेटर दिव्या पी (आई.ए.एस), जिला निर्वाचन कार्यालय, जिला स्वीप नोडल अधिकारी प्रीत कोहली, सहायक स्वीप नोडल अधिकारी अंकुर शर्मा और पूरी स्वीप टीम को बधाई दी और कहा कि लोक सभा चुनाव के दौरान जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि टीम की लगन और मेहनत के कारण ही जिले को पूरे पंजाब से इतना बड़ा सम्मान मिला है और इसके लिए वे सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि स्वीप टीम द्वारा लोगों को वोट के प्रति जागरूक करने के लिए अनोखे ढंग से गतिविधियां प्रस्तुत की गयीं।
              उन्होंने कहा कि जिले में स्वीप गतिविधियों को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए विभिन्न विभागों के सहयोग से मतदाता जागरूकता के लिए विशेष प्रयास किये गये हैं। उन्होंने कहा कि पूरी स्वीप टीम के अथक प्रयासों की बदौलत जिला होशियारपुर को राज्य स्तर पर यह सम्मान मिला है।  उन्होंने जिला लोक संपर्क कार्यालय होशियारपुर,  मीडिया पार्टनर रेडियो सिटी और पूरे मीडिया की भी सराहना की, जिसकी बदौलत इन गतिविधियों को लोगों के बीच व्यापक रूप से प्रसारित किया गया।
उन्होंने कहा कि ये गतिविधियां 1 जून तक जारी रहेंगी और इस रैंकिंग को बरकरार रखने के लिए लगातार प्रयास किये जायेंगे।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं का जागरूक होना बेहद जरूरी है, उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 1 जून को बिना किसी भय या लालच के मतदान करें।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply