बड़ी ख़बर : प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे के ऐलान के बाद अनेक प्रकार की चर्चा तेज, पंजाब की इन 7 सीटों पर चल सकता है Modi Magic

Advertisements

होशियारपुर / पंजाब (आदेश परमिंदर सिंह ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के ऐलान के बाद अनेक प्रकार की चर्चा तेज हो गई है।  चर्चा यह भी है की वह पंजाब के सिखों के लिए कोई बड़ा वायदा  कर सकते हैं। इस दौरान वह अपनी सज़ा काट चुके सिख बंधिओं की रिहाई, व्यापार के लिए वाहगा बॉर्डर और अमृतसर व आदमपुर हवाई अड्डों से इंटरनेशनल उड़ानों का बड़े स्तर पर एलान कर सकते हैं ताकि किसान लोग और व्यापारी  भी अपना माल विदेश में एक्सपोर्ट कर सकें। 

Advertisements

 

अनेक बड़े सिख़ नेता भाजपा में पहले से ही  शामिल हो चुके हैं.  अगर ऐसा होता है तो पंजाब की कम से कम  7  सीटों पर मोदी मैजिक चल भी सकता है।  इन सीटों में होशियारपुर, जालन्धर , पटिआला , बठिंडा, अमृतसर, गुरदासुर और लुधियाना शामिल हैं। इन में से 2  सांसद होशयारपुर और जालन्धर से सुशील रिंकू और अनीता सोम प्रकाश तो हैं ही , इसके अलावा पटियाला से कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर भी  भाजपा में शामिल हो चुकी हैं।  इसके अलावा तरनजीत सिंह संधू भी अमृतसर से बड़ा सिख़ चेहरा माने जा रहे हैं.

वही गुरदासपुर से दिनेश बब्बू  लोकल नेता हैं पठाकोट और गुरदासपुर दोनों शहरों की हिन्दू वोट तो उनके पास है ही वहीं सिख मतदाता भी उनके सादर और विनम्र सवभाव के कारण उनको बेहद पसंद करते हैं।  लुधियाना से रवनीत बिट्टू भी सांसद हैं जो की कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अंदर से निराश चल रहे भाजपाईओं ने अगर उनका साथ दे दिया तो वह भी अक्षम से सक्षम हो सकते हैं. 

Advertisements

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 और 24 मई को चुनाव प्रचार के लिए पंजाब आ रहे हैं। वह 24 मई को जालंधर में रैली करेंगे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर विभिन्न एजेंसियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी की पंजाब रैली को देखते हुए गुजरात पुलिस की दो कंपनियां हथियारों से लैस होकर रविवार को ट्रेन से जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचीं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की रैली की पूरी निगरानी गुजरात पुलिस के हाथ में होगी. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि चुनाव के लिए दूसरे राज्यों से पुलिस की कंपनियां पंजाब आ रही हैं.

Advertisements

 

उपलब्ध जानकारी के मुताबिक 19 मई को आधुनिक हथियारों से लैस भारी फोर्स गुजरात से जालंधर पहुंची. उक्त कंपनियां दूसरे राज्यों में चुनाव कराने के बाद रविवार को पंजाब आई थीं। ये कंपनियां 4 जून के बाद वापस चली जाएंगी.  कुल 7 कंपनियां पंजाब पहुंच चुकी हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर अलग-अलग जिलों में भेजा गया है.

जालंधर पहुंची दोनों कंपनियां राजस्थान, गुजरात और आंध्र प्रदेश में विभिन्न चरणों के चुनाव के बाद पंजाब आई हैं। वह पंजाब में सातवें चरण के मतदान में ड्यूटी पर हैं। लोकसभा चुनाव के तहत चार चरणों का मतदान हो चुका है और पांचवें चरण का मतदान आज यानी 20 मई को हो रहा है. शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए मतदान वाले राज्यों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

सूत्रों के अनुसार  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के ऐलान के बाद किसान एक्शन मोड में आ गए हैं. किसान पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं. इसलिए किसान संगठनों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसकी भनक लगते ही पंजाब और केंद्र की एजेंसियां ​​अलर्ट हो गई हैं। पीएम मोदी 23 और 24 मई को पंजाब आ रहे हैं.

 पीएम मोदी पटियाला, गुरदासपुर , जालंधर में रैलियां करेंगे. इसके अलावा होशियारपुर में भी उनकी रैली की चर्चा है।  मोदी है तो मुमकिन है, अगर मोदी ने अपने लच्छेदार भाषण दे दिए तो फिर मोदी मैजिक भी पंजाब में संभव है और पंजाब में अलग -अलग लड़ रही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस , हो सकता है की 4  जून को हाथ मलती  रह जायें। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली  के गुरुद्वारो के लंगर हाल में जाकर  जो सेवा की है,  सिखों का एक बड़ा तबका उनसे  खासा प्रभावित है।  

1000
1000
1000
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply