LATEST : प्रधानमंत्री मोदी पटियाला, जालन्धर में आज करेंगे रैलियां, एडीजीपी पीके सिन्हा की देखरेख में चार जिलों के एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

Advertisements

पंजाब : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज 23 मई को दो दिवसीय पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान नरेंद्र मोदी 23 और 24 मई को पटियाला, जालंधर और गुरदासपुर के अलावा होशयारपूर में भी चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं । पंजाब बीजेपी प्रमुख सुनील जाखड़ ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री से पंजाब को कुछ समय देने की निवेदन की थी  ताकि भाजपा उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार में तेजी लाई जा सके। 

Advertisements

एडीजीपी पीके सिन्हा की देखरेख में चार जिलों के एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था और बैरिकेडिंग लेयर की समीक्षा की. इसके अलावा डॉग स्क्वायड (पटियाला ट्रैफिक डायवर्जन) की टीम बम निरोधक दस्ते के साथ मिलकर पीएम के लिए तैयार किए जा रहे मंच और साउंड सिस्टम की जांच में जुट गई.उपकरण लगने के बाद किसी भी बाहरी व्यक्ति को रैली स्थल के पास जाने की इजाजत नहीं होगी। बुधवार को दोपहर 12 बजे के बाद किसी भी व्यक्ति को रैली स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी और गुरुवार को बिना पहचान पत्र या मान्यता प्राप्त पहचान पत्र के रैली स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

 

इस बीच सुनील जाखड़ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखकर पंजाब में चुनाव प्रचार करने की अपील की है।  

जानकारी के मुताबिक नरेंद्र मोदी 23 मई को प्रणीत कौर के पक्ष में पटियाला में रैली करेंगे उसके अगले दिन 24 मई को वह गुरदासपुर से पार्टी उम्मीदवार दिनेश बब्बू और जालंधर में सुशील रिंकू के समर्थन में रैलियां करेंगे। 

Advertisements

पंजाब में भाजपा की राह आसान नहीं है। जगह-जगह पर भाजपा प्रत्याशियों का किसान की तरफ से विरोध किया जा रहा है। गांवों में भाजपा के प्रत्याशियों को घुसने नहीं दिया जा रहा है। ऐसा में अगर इन प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद आते हैं तो इससे पंजाब में भाजपा के हक में वेव  बनेगी। मोदी के आने से भाजपा को इसका फायदा मिलेगा। 

40 स्टार कैंपेनर आएंगे पंजाब

Advertisements

भाजपा ने दो दिन पहले ही पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर स्टार कैंपेनरों की लिस्ट जारी की है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 40 लोगों के नाम शामिल हैं। भाजपा की तरफ से इन सभी नेताओं को पंजाब में प्रत्याशियों की सुविधा के अनुसार बुलाया जाना है। इस सूची में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम भी शामिल हैं। 

पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की अगवाई वाली कांग्रेस सरकार में साल 2022 में 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब आए थे, लेकिन तब उनकी सुरक्षा में चूक हुई थी। उस समय मौसम में खराबी के चलते PM बठिंडा एयरपोर्ट से सड़क के रास्ते फिरोजपुर के लिए रवाना हुए थे। 

इसी बीच प्रदर्शनकारियों के चक्का जाम कर मोदी के काफिले को रोक दिया था। उनका काफिला 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा। यहां काफिला फंसा था, वह एरिया सीधे पाकिस्तान की रेंज में आता था। इसके बाद वह वापस लौट गए थे। फिर केंद्र और पंजाब सरकार के बीच काफी समय तक माहौल गर्माया रहा था। इस मामले की कई स्तर पर जांच हुई. 

1000
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply