मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत मरीजों को सुचारु  ढंग से मुहैया करवाई जाएंगी स्वास्थ्य सुविधाएं: डिप्टी कमिश्रर

– रोगी कल्याण समिति की बैठक के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा
– कहा, मरीजों की सुरक्षा के लिए लगाए जाएंगे सी.सी.टी.वी कैमरे
होशियारपुर,  डिप्टी कमिश्रर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत मरीजों को सुचारु  ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। वे रोगी कल्याण समिति की बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग से सुविधाओं का जायजा ले रहे थे। उन्होंने हिदायत करते हुए कहा कि जिला वासियों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कोई कमी न छोड़ी जाए। उन्होंने मरीजों के लिए पीने वाले पानी के अलावा शौचालय आदि के विशेष प्रबंध करने के लिए भी कहा, ताकि मरीजों को किसी भी तरह की कोई समस्या का सामना न करना पड़े।
डिप्टी कमिश्नर- कम- चेयरमैन रोगी कल्याण समिति श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के अंतर्गत जहां सिविल अस्पताल में इमारत को वाइटवाश करवाया जाएगा वहीं मरीजों के लिए और बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि मरीजों की बेहतरी व उनको सुविधाएं प्रदान करने के लिए एन.एच.एम के अंतर्गत रोगी कल्याण कमेटी का गठन किया गया है।
डिप्टी कमिश्रर ने कहा कि मरीजों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अस्पताल में सी.सी.टी.वी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा मरीजों के लिए बुनियादी सुविधाएं के अलावा अस्पताल में हैल्प डेस्क भी स्थापित किया जाएगा, ताकि मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने सिविल सर्जन को हिदायत करते हुए कहा कि वाइटवाश करवाने के अलावा सी.सी.टी.वी कैमरे आदि व अन्य बुनियादी सामान आदि की जल्दी से जल्दी नियमों के मुताबिक खरीद यकीनी बनाई जाए।
श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी बीमारियों संबंधी भी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए, ताकि जिला वासी जागरु क होकर इन बीमारियों से बचे रहें। उन्होंने आम जनता को भी अपील की कि उक्त  बीमारियां मच्छर से पैदा होती हैं, इस लिए अपने घर के आस-पास पानी खड़ा न होने दिया जाए। बैठक मेें सिविल सर्जन डा. रेणु सूद, डा. गुरमीत सिंह, डा. मोहम्मद आसिफ, श्री रजनीश टंडन के अलावा अन्य स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply