latest- एलबेंडाजोल नहीं, डीहाईडरेशन से हुए तीन स्कूली बच्चे बिमार

-अब बच्चों की हालत पहले से बेहतर-सिविल सजर्न
-डिप्टी मेयर प्रेम सिंह बिमार बच्चों से मिलने सिविल अस्पताल पहुंचे
होशियारपुर, (AJAY, SUKHWINDER, VIKAS JULKA) सिविल अस्पताल होशियारपुर के एमरजेंसी वार्ड में सरकारी स्कूल हरियाणा के तीन बच्चों को पेट में तेज दर्द के चलते दाकिल करवाया गया। बच्चे तेज दर्द से तड़फ रहे थे। बच्चों को हालचाल पूछने के लिए नगर निगम के डिप्टी मेयर प्रेम सिंह तुरंत सिविल अस्पताल में पहुंचे यहां उन्होंने बच्चों का हालचाल पूछा।

वहीं दूसरी ओर एमरजेंसी में बच्चों के दाखिल होने की सूचना मिलते ही डिप्टी मेडिकल कमिशनर डा. सतपाल गोजरा भी पहुंच चुके थे।

 

बच्चों के इलाज के लिए वह स्वयं प्रबंध करते दिखे। इस दौरान दैनिक सवेरा से विशेष बातचीत के दौरान डा. सतपाल गोजरा ने बताया कि बच्चों के पेट मे दर्द एलबेंडाजोल गोली खाने के कराण नहीं बल्कि तज गर्मी के चलते डीहाइडरेशन के कारण वह बिमार हुए हैं।

Advertisements

उन्न्होंने कहा कि अब बच्चों की हालत बेहतर है। गौरतल्ब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पेट के कीड़ों से मुक्ति दिवस 8 अगस्त को मनाया जा रहा है। आज के ही दिन पंजाब के सभी स्कूलों में पेट के कीड़े मारने वाली दवाई मुफ्त खिलाई जा रही है।
पेट में अगर कीड़े ज्यादा हो तो एैसी दिक्कत आती है- सिविल सजर्न जसबीर सिंह

Advertisements


सिविल सजर्न जसबीर सिंह ने कहा है कि हरियाणा कस्बा के सरकारी स्कूल के तीन बच्चे पेट के दर्द के चलते दाखिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ खास परिस्थितियों में अगर बच्चों के पेट में ज्यादा कीड़े हों तो उन्को तेज दर्द उठता है जा फिर उल्टी आती है। जिन बच्चों के पेट में कीड़े ना हों या फिर कम कीड़े हों उनके साथ एैसा नहीं होता। पेट में अगर कीड़े ज्यादा हों तो पेट में गर्मी बढ़ जाती है, जिसके चलते हलका या तेज दर्द होता है। उन्होंने कहा कि डीहाइडरेशन के कारण बच्चों को ड्रिप लगा दिया गया है और कुछ समय के बाद उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply