8वें जिला योग मुकाबले का तीक्ष्ण सूद ने किया उदघाटन

होशियारपुर
सूद भवन में जिला योग एसोसिएशन द्वारा 8वें योग मुकाबलों का आगाज़ किया गया।दो दिन तक चलने वाले जिला स्तरीय योग मुकाबलों का शुभारंभ पूर्व कैबिनेट मंत्री व जिला योगा एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री तीक्ष्ण सूद ने किया।इस मौके पर उनके साथ मेयर श्री शिव सूद भी उपस्थित थे।कार्यक्रम की शुरुआत बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना से हुई,बच्चों ने गिद्दा व रिडमेटिक योग की उत्तम प्रस्तुति पेश की।
कार्यक्रम का आगाज़ करने के बाद मेहमानों व प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए श्री तीक्ष्ण सूद ने कहा कि आठ साल पहले जिला योगा एसोसिएशन की स्थापना नई पीढ़ी को योग से जोड़ने के मकसद से की गई थी।जिसमें निरन्तर आठ साल तक बेहतरीन योगा मुकाबले आयोजित करवाये गए है।एसोसिएशन के शिक्षार्थियों की मेहनत से बहुत अच्छे परिणाम पिछले आठ सालों से आ रहे है।बात चाहे प्रदेश की हो या राष्ट्रीय स्तर पर योगा मुकाबले की हमारे बच्चों ने एसोसिएशन व शहर का नाम रोशन किया है।
श्री सूद ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा नियुक्त योगगुरु स्कूली बच्चों व आम नागरिकों को रोजाना योग की ट्रेनिग दे रहे है।
श्री सूद ने कहा आज पूरे विश्व भर में योग के मामले में भारत अपना लोहा मनवा चुका है।सारे देश आज योग की और अग्रसर हो रहे है।इसी पुण्य काम मे जिला योगा एसोसिएशन भी अपना भरपूर योगदान डाल रही है।
श्री तीक्ष्ण सूद ने लोगों से अपील की है कि निरोग रहने के लिए योग करें और योग को प्रफ्फुलित करने हेतु तन-मन-धन से सहयोग करें।
जिला योगा एसोसिएशन के सचिव श्री पुनीत खुल्लर ने बताया कि इन योग मुकाबलों में भाग लेने के लिए बच्चों व अभिभावकों में भारी उत्साह देखने को मिला है।बच्चों की परीक्षाओं के बावजूद भी 400के करीब प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
इस मौके पर शहर के गणमान्य सावित्री प्लाई से मुकेश गोयल,आइवीवाई हस्पताल से मुनीश जसवाल,सोनालिका से अश्वनी शर्मा,रजनीश कुमार,सूद सभा के अध्यक्ष कृष्ण कांत सूद,हितेश सूद,सुनीत,अनिल सूद,संजीव शर्मा, देसराज शर्मा,चन्द्र बाला, शक्ति शर्मा,अंकुश मल्होत्रा, स्वामी ज्ञानानंद,अमित आंगरा,राकेश सैनी मिंटा,डॉ मनु,मोहित,तेजिंदर सिंह,राम चन्दरण,योगाचार्य अमित कुमार व अनिता जसवाल उपस्थित थे

Related posts

Leave a Reply