LATEST -जिलाधीश इशा कालिया के निर्देशानुसार पोलिंग स्टेशनों की नई रेशनलाइजेशन संबंधी बैठक हुई

HOSHIARPUR (ADESH PARMINDER SINGH) जिलाधीश होशियारपुर  इशा कालिया के निर्देशानुसार  चब्बेवाल पोलिंग स्टेशनों की नई रेशनलाइजेशन संबंधी बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता सहायक आबकारी व कराधान कमिश्नर ऐएस कंग ने की।
बैठक में विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टियों के  प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।सहायक आबकारी व कर कमिश्नर ऐएस कंग ने  कहा कि विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल में वोटरों की सुविधा के लिए मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से विचार-विमर्श करने के बाद पोलिंग स्टेशनों की रेशनलाइजेशन संबंधी प्राप्त हुई हिदायतों के मुताबिक  हलकों में  नए पोलिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए प्रोपोजल तैयार की जाएगी ।
ऐएस कंग ने राजनीतिक पार्टियों के जिला प्रधानों, सचिवों व प्रतिनिधियों को अपील की कि वोटरों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अगर किसी पोलिंग स्टेशन की तब्दीली के लिए सिफारिश की जानी है तो चुनाव कमिशन की हिदायत के मुताबिक इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि किसी वोटर को दो किलोमीटर से अधिक सफर न करना पड़े। जहां पोलिंग स्टेशन स्थापित है, वहां पर्याप्त जगह, बिजली, पानी व शौचालय का प्रबंध होना चाहिए और जहां तक संभव हो सके पोलिंग स्टेशन सरकारी इमारत में बने। किसी भी अस्पताल, डिस्पैंसरी, धार्मिक स्थान की इमारतों में पोलिंग स्टेशनों को पहल न दी जाए। किसी प्राइवेट इमारत में अगर पोलिंग स्टेशन बनाया जाता है तो बिल्डिंग के मालिक से इतराजहीनता का प्रमाण पत्र लेना जरूरी है।
राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को अपील की कि वे वोटर सूचियों के संशोधन को मुख्य रखते हुए नई  बनने वाली वोटों की फोटो वोटर सूचियों का 100 फीसदी लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अपने पोलिंग स्टेशन स्तर पर अपने वर्करों द्वारा बीएलओज को पूर्ण सहयोग दें, ताकि फोटो वोटर सूचियों का 100 फीसदी लक्ष्य पूरा किया जा सके।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply