latest: के.आर.के डी.ए.वी.स्कूल गढ़दीवाला में एन.सी.सी. कैडिटों को नशे प्रति किया जागरूक

 गढ़दीवाला -(योगेश गुप्ता ): 12 पंजाब बटालियन एन.सी.सी. होशियारपुर के कमांडिंग अफ़सर कर्नल सन्दीप कुमार के दिशा निर्देशोंनुसार आज के.आर.के. डी.ए.वी. स्कूल गढ़दीवाला में एन.सी.सी. अफ़सर तरसेम सिंह के नेतृत्व में कैडिटों को नशों प्रति जागरूक करने के लिए एक पोस्टर मेकिंग मुकाबला करवाया गया जिस में कैडिटों को पोस्टर के द्वारा नशे प्रति अपने विचार प्रकट करने और समाज के लिए एक संदेश देने के लिए कहा गया।

 

पोस्टर मुकाबले के बाद कैडिटों के लिए एक सैमीनार का आयोजन किया गया जिस को मैडीकल अफ़सर दारापुर डा. निर्मल सिंह और दसूहा से विशेष तौर पर आए मनोवैज्ञानिक काऊंसलर मनप्रीत कौर ने संबोधित किया। अपने संबोधन में डा. निर्मल सिंह ने कहा कि नशा समाज में वह कोहढ़ है जो आने वाली नसलों को भी प्रभावित करता है इस लिए हमारा सभी का फज़ऱ् बनता है कि हम ख़ुद भी नशे से दूर रहें और अपने दोस्तों -मित्रों को भी इस से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। कौंशलर मनप्रीत ने कहा कि सब से ज़्यादा नाजुक समय वह होता है जब विद्यार्थी स्कूल से कालेज में प्रवेश करता है इस लिए बच्चों को उस समय संभलने की ज़रूरत होती है।

 

प्रिंसीपल राकेश जैन ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया  और कहा कि विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई से बढिय़ा कोई नशा नहीं इस लिए अगर नशा करना है तो पढ़ाई का करो जिससे आने वाली परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सको। पोस्टर मुकाबलो में एकनूर सिंह ने पहला, मौल श्री ने दूसरा और मनजोत कौर और सिमरनजोत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । विजेताओं को ट्राफियां दे कर सम्मानित किया गया। स्कूल की तरफ से आए हुए मेहमानों को स्मृति चिह्न भी भेंट किये गए। इस मौके पर केशवा नंद शर्मा, अशोक कुमार, गुलजार सिंह,सुखप्रीत कौर सहित समूह स्टाफ मैंबर उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply