होशियारपुर में बेघरों के लिए प्रशासन चला रहा है 3 रैन बसेरे: डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया

– लोगों के ठहरने के लिए रैन बसेरों में उपलब्ध करवाई गई है हर जरुरी सुविधा
– कहा, रैन बसेरों में अब तक ठहर चुके हैं 53 लोग
HOSHAIRPUR (ADESH PARMINDER SINGH)
डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि पिछले कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से बेघरों को बचाने के लिए नगर निगम होशियारपुर ने 3 रैन बसेरे स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि ठंडी रातों में बेघरों को आसरा देने के उद्देश्य से प्रशासन ने यह रैन बसेरे स्थापित किए हैं, जहां कोई भी बेघर व्यक्ति आसरा लेकर ठंड से बच सकता है। उन्होंने बताया कि बेघरों के लिए रैन बसेरे होशियारपुर में फायर ब्रिगेड कार्यालय, खानपुरी गेट व बहादुरपुर लाइब्रेरी में बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि रैन बसेरों में पानी, बिजली, शौैचालय व बिस्तर आदि जैसी जरु री सुविधाएं मुहैया करवाई गई हैं।


डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन रैन बसेरों में 58 लोगों के ठहरने की व्यस्था है, जिनमें फायर ब्रिगेड कार्यालय में बने रैन बसेरे में 50 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है जबकि खानपुरी गेट के रैन बसेरे में 6 व बहादुरपुर लाइब्रेरी में बने रैन बसेरों में 2 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि इन रैन बसेरों में 53 लोग ठहर चुके हैं।
श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि शहर के अलग-अलग स्थानों जैसे कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सिविल अस्पताल आदि में जाकर जरु रमंद लोगों को नाइट शैल्टर(रैन बसेरों) में पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी बेघर व्यक्ति, यात्री जिसके पास ठहरने के लिए स्थान न हो तो वह इन रैन बसेरों में ठहर सकता है। उन्होंने कहा कि यहां ठहरने के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाता है और सभी के लिए यह नि:शुल्क है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई समस्या आती है तो वह नगर निगम के सुपरिटेंडेंट श्री स्वामी सिंह के मोबाइल नंबर 92162-00095  पर संपर्क कर सकता है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply