LATEST : स्व. सतनाम सिंह बिट्टू, शाना व शेरू बहिया की याद को समर्पित 44वां रक्तदान शिविर खालसा कालेज गढ़दीवाला के सामने लगाया गया

44वां रक्तदान शिविर दौरान 162 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया 
सोशल नेटवर्किंग साइट #फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट को देखकर रक्तदान करने पहुची महिला
गढ़दीवाला  4/2/2020 🙁 YOGESH GUPTA spl.correspondent)  शाना ग्रूप वैल्फेयर सोसायटी रजिस्टर्ड खुर्दा की तरफ से स्व. सतनाम सिंह बिट्टू, निशान सिंह शाना व शेरू बहिया की याद को समर्पित 44वां रक्तदान शिविर खालसा कालेज गढ़दीवाला के सामने लगाया गया । यह शिविर सेठी खुर्दा व काका खुर्दा के नेतृत्व में जंग बहादर कनाडा, प्रिंस, ज्योति के सहयोग से लगाया गया । इस शिविर को लेकर नौजवानों में कितना उत्साह था इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि रक्तदान के लिए लगभग 800 से अधिक नौजवानों ने रजिट्रेशन करवाई थी । रक्तदान के प्रति नौजवानों में तो जागरूकता आई ही है लेकिन लड़कियों व महिलाओं में जागरूकता आई है इसका बात का सबूत गांव जीआ सहोता कलां की महिला ने दिया , जो कि प्रबंधकों द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट #फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट को देखकर वहां पर रक्तदान करने के लिए पहुंची तथा उन्होंने रक्तदान किया । इस शिविर का उदघाटन ठेकेदार स्वर्णजीत कौशल कूटां ने रीबन काट कर किया व  उन्होंने सभी रक्त दानवीरों के लिए विशेष तौर पर रिफ्रेशमेंट का भी प्रबंध किया ।

इस कैंप के दौरान दी ब्लड एसोसिएशन होशियारपुर ने सिविल अस्पताल होशियारपुर की ब्लड बैंक टीम के डा. अमरजीत लाल के नेतृत्व में 125 यूनिट व रंगी राम टांडा , साईं ब्लड सेवा की टीम ने डा. जसदेव सिंह गरेवाल व सौरव शेरगिल के नेतृत्व में 37 यूनिट रक्त एकत्रित किया। इस शिविर में कुल 162 नौजवानों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर डा. अजय थम्मन ने संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान करना महादान है क्योंकि हर दो सेकंड में एक को रक्त की ज़रूरत पड़ती है और इस रक्त से किसी न किसी की जान बचाई जा सकती है ।

अंत में प्रबंधकों की तरफ से शिविर को सफल बनाने में योगदान देने वालों तथा पुलिस प्रशासन का धन्यवाद किया गया वहीं स्मृति चिन्ह देकर उनको सम्मानित भी किया गया। इस अवसर दी ब्लड एसोसिएशन की तरफ से डॉ. अजय थम्मन, सुमित गुप्ता, हनी  गुप्ता होशियारपुर, रोहित दत्त कस्बा हरियाना , नवदीप, अनमोल, जस्सी और प्रबंधकों में कमल खुर्दां, अमन, पंकज सिद्घउ, राहुल फतेहपुरिया, पंकज सैनी, मोहित जैरथ, पार्षद अशोक कुमार, अज्जू तालवड़, नितिन यादव, सोनू हिम्मतपुरिया, जस्सी पंडित, बिल्ला चक्क, सौरव मिन्हास, बिल्ला भोगपुर, लाडी टांडा, जसकर्ण तलवंडी, भोलू करतारपुर, कुशल अरोड़ा, रामजी हरियाना, राजू जनौड़ी,  नीरज पहलवान, राजी मिर्जापुर, सन्नी कल्याण, राजू सहजोवाल, मन्ना अरगोवाल, सुक्खा अरगोवाल, कर्णवीर कंग,  पिंटू सभ्रवाल, रिंकू, दविंदर, जतिन कुमरा जानु , पवन  व अन्य नौजवान उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply