LATEST : गांवों में पहल के आधार पर करवाया जा रहा है बुनियादी विकास: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

– कैबिनेट मंत्री ने गांव बजवाड़ा की पंचायत को प्रकाश कालोनी में सडक़ निर्माण के लिए 7 लाख रु पए का चैक सौंपा
होशियारपुर, 4 फरवरी (ADESH)
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री, पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांवों के बुनियादी विकास को लेकर सरकार गंभीर है और प्राथमिकता के आधार पर यहां विकास कार्य भी करवाए जा रहे हैं। यह विचार उन्होंने गांव बजवाड़ा की पंचायत को प्रकाश कालोनी में सडक़ निर्माण के लिए 7 लाख रु पए का चैक सौंपने के दौरान रखे। इस मौके पर उन्होंने गांव वासियों की समस्याएं भी सुनी।
कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि लोगों की सुविधा को देखते हुए पंजाब सरकार ने ‘सरबत सेहत बीमा योजना’ शुरु  की है जो कि पंजाब सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है और यह योजना शुरु  कर सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के लाखों परिवारों का 5 लाख रुपए प्रति परिवार स्वास्थ्य बीमा किया गया है, जो कि सूचीबद्ध सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अपना कैशलैस इलाज करवा सकते हैं।

श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु  किए गए ‘मिशन तंदुरुस्त पंजाब’ का मुख्य उद्देश्य प्रदेश वासियों को अच्छा स्वास्थ्य व अच्छी शिक्षा प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि पहल के आधार पर स्वास्थ्य सेवाएं व आधुनिक शिक्षा मुहैया करवाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए डैपो व बडी प्रोग्राम भी शुरु  किए गए हैं और इनके सार्थक नतीजे सामने आ रहे  हैं और अब तक जिले के 45 गांव ड्रग फ्री घोषित किए जा चुके हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नशे के खात्मे के लिए एकजुटता के साथ साझा प्रयास किया जाए, ताकि गांवों, शहरों व प्रदेश को नशा मुक्त व तंदुरुस्त बनाया जा सके।

इस अवसर पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच प्रीति, श्री राम लाल बैंस, श्री कमल कुमार, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, श्री कुलदीप अरोड़ा, श्री शादी लाल, श्री मनमोहन सिंह कपूर, श्री दीपक पुरी, श्री राजीव कुमार, श्री उदित शर्मा, श्री बिल्ला दिलावर, श्री करनैल सिंह, श्री बलराम शर्मा, श्री राजू, श्री संदीप रल्हन, श्री कुलदीप शर्मा, श्री मुनीत जसवाल, श्री यक्षित कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply