LATEST : खुले में थूंकना बीमारियों को न्योता देना है… डॉक्टर वनीत बल

पठानकोट,5 फरवरी (RAJINDER RAJAN BUREAU CHIEF),: सिविल सर्जन डॉक्टर विनोद सरीन के दिशानिर्देश अनुसार ओर जिला तम्बाकू कंट्रोल सैल की ओर से आर.आर.एम.के महिला महा विद्यालय में तम्बाकू से होने वाले बीमारियों से सम्बंधित एक जागरूकता सेमिनार करवाया गया। यह सेमिनार प्रिंसिपल श्रीमति सुनीता डोगरा की अध्यक्षता में करवाया गया। टीम की अगुवाई जिला एपीडिमोलॉजिस्ट कम नूडल अफसर तम्बाकू प्रोग्राम डॉक्टर वनीत बल ने की। इस मौके पर हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा व गुरप्रीत सिंह ने कोटपा एक्ट 2003 का मुख्य उद्देश्य एक्टिव स्मोकिंग को रोकना ओर लोगो को इससे होने वाले नुक्सान के बारे जागरूक करना।
इस मौके पर डॉक्टर वनीत बल ने तम्बाकू से होने वाले बीमारियों के बारे बताया जैसे कि कैंसर,सांस की बीमारी,प्रजनन क्रिया में असर होना,आदि ओर डॉक्टर ने बताया कि खुले में थूकने से कई प्रकार की बीमारियां उत्पन्न होती है, थूक पर कई तरह के बैक्टीरिया ओर वाइरस पाए जाते है जो कि 24 घंटो तक जीवित रहते है। जिनके कारण कोरोला वाइरस के फैलने का खतरा रहता है।
इस मौके पर कॉलेज के विधियार्थियो में भाषण  प्रतियोगिताए करवाए गए।जिनमे प्रथम ईनाम हरप्रीत कौर,दूसरा ईनाम निठुर तीसरा ईनाम रोहणी देवी ने प्राप्त किया।इस सेमिनार में प्रिंसिपल सुनीता डोगरा को सम्मानित किया गया ओर सीबीएसई गाईडलाइन मुताबिक लागू करने के लिए कहा गया। सेमिनार में डॉक्टर रपिंदरजीत कौर,सविता सैनी,पूजा,शीतल,हेल्थ वर्कर्स,रजेश कुमार,कुलविंद्र सिंह,अमन आदि अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply