CLICK HERE : वोटर सूचियों का अंतिम प्रकाशन आज, जिले होशियारपुर के कुल वोटरों की गिनती 1248895 हुई-डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती ईशा कालिया

– वोटर सूची चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी व जिला चुनाव कार्यालय में देखने के लिए होगी उपलब्ध: जिला चुनाव अधिकारी
होशियारपुर, 6 फरवरी: (ADESH)
डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि योज्यता तिथि 01.01.2020 के आधार पर तैयार की गई वोटर सूचियों का अंतिम प्रकाशन 07.02.2020 को करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित प्रोग्राम के अनुसार 16.12.2019 को ड्राफ्ट वोटर सूची का प्राथमिक प्रकाशन संबंधित चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी की ओर से किया गया था व इस ड्राफ्ट वोटर सूची पर 15.1.2020 तक दावे व एतराज प्राप्त किए गए थे।

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि दावे व एतराज का निपटारा करने के बाद जिले में 8749 वोटरों की नई वोटें बनाई गई हैं व 8434 वोटरों की वोटें मौत हो जाने के कारण या रिहायश तब्दील होने के कारण काटी गई हैं। इसी तरह नई बनी वोटें व कटौती के बाद जिले के कुल वोटरों की गिनती 1248895 हो गई है। उन्होंने बताया कि यह नई तैयार हुई वोटर सूची 7.2.2020 को जिले के समूह पोलिंग स्टेशनों पर बूथ लैवल अधिकारियों के माध्यम से पब्लिक की जाएगी। इसके अलावा यह वोटर सूची आम जनता की जानकारी के लिए संबंधित चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी के कार्यालय व जिला चुनाव अधिकारी कार्यालय में देखने के लिए उपलब्ध होगी।
श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि इस संबंधी जिले के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ अतिरिक्त चुनाव अधिकारी श्री हरप्रीत सिंह सूदन की ओर से 5.2.2020 को एक बैठक कर उनको प्राप्त दावे व एतराजों से परिचित करवाया गया। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति अपना नाम वोटर सूची में चैक करना चाहता है तो वह मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब जी की वैबसाइट  www.ceopunjab.nic.in   पर भी चैक कर सकता है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply