DOABA TIMES BREAKING NEWS : थ्री-व्हीलर में सवारी को गंतव्य पर छोडऩे की आड़ में बनाते थे अपनी लूट का शिकार

थाना डिवीजन नं:2 की पुलिस ने लूटपाट में संलप्ति दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
PATHANKOT (RAJAN VERMA, SPL. CORRESPONDT.) जिला पुलिस प्रमुख दीपक हिलोरी की ओर से लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गैर सामाजिक तत्वों को पकडऩे हेतु चलाई गई मुहिम के तहत थाना डिवीजन नं:2 की पुलिस ने नाके के दौरान दो युवकों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। इसकी बाबत जानकारी देते हुए थाना प्रभारी दविन्द्र प्रकाश ने बताया कि पुलिस पार्टी की ओर से वाहनों की चैकिंग हेतु सी.ए.आई चौंक में नाकाबंदी की गई थी कि तभी उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि दो युवक जोकि थ्री-व्हीलर में सवारी को उसके गंतव्य पर छोडऩे की आड़ में उन्हें अपनी लूट का शिकार बनाते है तथा आज भी उक्त युवक थ्री-व्हीलर में सवार होकर इसी मार्ग से गुजरने वाले है।

जिसके चलते उन्होंने वाहनों की गहनता से जांच पड़ताल आरम्भ कर दी कि तभी उन्हें सी.ए.आई चौंक की तरफ आता हुआ थ्री-व्हीलर दिखाई दिया। जिसको रोककर जब पुलिस पार्टी द्वारा थ्री-व्हीलर व दोनों युवकों की गहनता से जांच पड़ताल की गई तो पुलिस पार्टी को उक्त युवकों से तीन मोबाइल बरामद हुए। उन्होंने कहा कि जब उक्त युवकों से मोबाइल उनका स्वयं का होना का कोई प्रूफ मांगा गया तो वह कोई भी सूबत पेश नही कर पाएं। जिसके चलते पुलिस ने उक्त दोनों युवकों को अपनी हिरासत में ले लिया और उनके थ्री-व्हीलर को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह बंटी पुत्र महेन्द्र पाल निवासी हाऊसिंग बोर्ड कालोनी ढांगू रोड़ पठानकोट व प्रवीण उर्फ सोनू पुत्र मनोहर लाल निवासी इंदिरा कालोनी पठानकोट के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि आरोपियों से पूछताछ दौरान यह खुलासा हुआ कि वह थ्री-व्हीलर में जब सवारी को लेकर जाते थे तो अकेली सवारी होने का फायदा उठाकर उसे सुनसान जगह पर लेकर जाकर उसे अपनी लूट का शिकार बनाते थे, इतना ही नही वह चलती रेलगाडिय़ों में भी रेलयात्रियों को अपनी लूट का शिकार बनाते है। इसके अलावा वह भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी बिना थ्री-व्हीलर के आम नागरिक बनकर लोगों को लूट का शिकार बनाते थे। थाना प्रभारी दविन्द्र प्रकाश ने बताया कि आरोपियों पर जी.आर.पी में भी मामले दर्ज है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा आज दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा ताकि पूछताछ में उनसे ओर भी खुलासे हो सके।

वहीं पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन स्थित जी.आर.पी के ए.एस.आई अनिल कुमार ने बताया कि उक्त आरोपी चलती ट्रेन में यात्रियों को अपना निशाना बनाते थे और पिछले काफी समय से वंछित थे तथा उनकी जांच जारी थे, उन्होंने कहा कि अब जबकि उक्त आरोपी पकड़े गए है तो उनके द्वारा भी तफ्शीश के आधार पर जांच की जाएगी कि अब वह कितने रेल यात्रियों को अपनी लूट का शिकार बना चुके है और उसके पश्चात ही  प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply