DOABA TIMES : सफाई सेवकों के अधिकारों की रक्षा के लिए आयोग वचनबद्ध: चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि

होशियारपुर (ADESH)
माननीय सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन की ओर से औचक दौरा किया गया, जिसमें उन्होंने सफाई सेवकों व सीवरमैन को आ रही मुश्किलों के बारे में चर्चा की और कहा कि आयोग की ओर से तिथि 19 दिसंबर 2019 को जो प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई गई थी उसमें आयोग की ओर से आदेश जारी किए गए थे, उस संबंधी आदेशों का पालन सरकार के विचाराधीन है और आयोग के चेयरमैन की ओर से कहा कि अगर कोई उच्च अधिकारी इस संबंधी कार्रवाई में लापरवाही करता है तो आयोग संबंधित अधिकारी के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई में कोई ढील नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय हर नागरिक का अधिकार है। उन्होंने कहा कि किसी भी सफाई सेवक या सीवरमैन का शोषणनहीं होने दिया जाएगा। इस बैठक में माननीय कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा जी भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि सरकार की पहल है कि स्वच्छ वातावरण व सामाजिक न्याय दिया जाए। इसके अंतर्गत शहर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए पक्के सफाई सेवकों की भर्ती की जाएगी व सफाई सेवकों का शोषण रोका जाएगा।

इस अवसर पर एडवोकेट राहुल आदिया, एडवोकेट ज्योतिपाल भीम, चेयरमैन इंप्रूवमेंट ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, लोक सभा इंचार्ज कमल भट्टी, अमन सहोता, गगन आदिया आदि भी मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply