DOABA TIMES : पीटीयू कैंपस दोदवां संबंधी राज्यपाल ने वीसी से मांगी रिपोर्ट- ​परमिंदर गिल

कैंपस को बंद होने से रोकने तथा नए एडमिशन शुरु करने संबंधी भाजपा ने राज्यपाल पंजाब को सौंपा था मांग पत्र

गुरदासपुर ( Ashwani BUREUA ) : आईकेजी पंजाब टेक्निकल यूनिर्वसिटी (पीटीयू)  दोदवां कैंपस में इस साल नए कोर्सो के एडमिशन संबंधी आशा की किरण जगी है। जिस संबंधी राज्यपाल पंजाब की ओर से यूनिर्वसिटी के वाईस चांसलर से इस संबंधी रिपोर्ट मांगी गई है। इस संबंधी भाजपा की जिला प्रधान की अगवाई तले यूनिर्वसिटी के वाईस चांसलर से भी मिला जाएगा। यह जानकारी भाजपा के जिला अध्यक्ष ​परमिंदर गिल की ओर दी गई। उन्होने इस संबंधी पंजाब के राज्यपाल वी पी बदनौर का धन्यवाद किया है। गिल ने बताया कि इस संबंधी सांसद गुरदासपुर को भी पूरी जानकारी प्राप्त है। 

गौर रहे कि भाजपा जिला इकाई की ओर से इस कैंपस के बंद होने से रोकने तथा इसमें नई एडमिशन करवाने को लेकर गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल को इस संबंधी मांग पत्र भी दिया गया था।  भाजपा का कहना है कि पंजाब सरकार इस यूनिर्वसिटी को बंद करवाना चाहती है। परन्तु इस कैंपस में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे अनुसूचित जाति और गरीब परिवारों से संबंधित है। जिसे बंद होने से बचाने के लिए भाजपा संघंर्ष का रास्ता भी अपनाएगी। 

गिल ने बताया कि राज्यपाल की ओर से पीटीयू के वाईस चांसलर को इस पीटीयू कैंपस की मौजूदा स्थिति सहित इस मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर उन्हें भेजने को कहा है। उन्होने बताया कि इस कैंपस को खुलवाने के पीछे पूर्व सांसद स्वर्गीय विनोद खन्ना की इच्छा थी कि इस सीमावर्ती क्षेत्र के अनुसूचित जाति और गरीब परिवारों के बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें उच्च शिक्षा उपलब्ध करवाई जाए। जिससे इन लोगों के बच्चों को भी समाज में आगे बढ़ने का मौका मिल सके।

गिल ने कहा कि हमें उम्मीद है पंजाब सरकार अनुसूचित जाति और गरीब परिवारों के बच्चों के भविष्य को देखते हुए इस कैंपस को फिर से और नये कोर्सों के साथ शुरू करने का निर्णय लेगी, नहीं तो हमारे पास इस मुद्दे पर संघर्ष करने का रास्ता भी खुला है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply