DOABA TIMES LATEST : अफवाहों से सावधान रहें, घबराने की जरुरत नहीं : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात 

अफवाहों से सावधान रहें, घबराने की जरुरत नहीं : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात 
– कहा, कोरोना वायरस का नहीं सामने आया कोई केस
– 15 से होने वाला जिला उद्यम समागम फिलहाल टाला
होशियारपुर (ADESH)
डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि कोरोना वायरस संबंधी पैदा हो रही अफवाहों से सावधान रहने की जरु रत है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर में ऐसे वायरस का कोई केस सामने नहीं आया, इस लिए घबराने की जरु रत नहीं है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे के मद्देनजर पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से इस बीमारी के निपटने के लिए पूरी तैयारी रखने के दिए आदेशों के अंतर्गत जिले के स्वास्थ्य विभाग को जागरु कता गतिविधियां करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में अभी कोई गंभीर खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस बीमारी संबंधी अधिक से अधिक लोगों को जागरु क करने की जरु रत है, इस लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरु कता गतिविधियां की जा रही है।

 

श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि किसी खांसी, बुखार वाले व्यक्ति को भीड़ वाले स्थानों पर नहीं जाना चाहिए व कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि खांसते व छींकते समय रु माल से नाक व मुंह को ढकें। इसके अलावा खांसी, बुखार वाले व्यक्ति को खुद नजदीकी सरकारी अस्पताल से संपर्क करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पालतू व जंगली जानवरों से असुरक्षित संपर्क न रखें। मास्क का प्रयोग करें व भीड़ वाले स्थानों में जाने से परहेज करें।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से एहतियात बरतते हुए जहां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर होने वाले समारोह रद्द कर दिए हैं, वहीं उद्यम समागम भी टाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि 15 से 17 मार्च को जिला परिषद होशियारपुर में होने वाला जिला स्तरीय उद्यम समागम भी फिलहाल टाल दिया गया है।
सिविल सर्जन होशियारपुर डा. जसवीर सिंह ने बताया कि बीते दिन इटली से अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे दो व्यक्तियों को मैडिकल कालेज अमृतसर में निगरानी के अंतर्गत रखा गया है। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों के पासपोर्ट पर पता होशियारपुर का है व इनके सैंपल मैडिकल कालेज की ओर से जांच के लिए पुणे भेज दिया गया है,जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति मैडिकल कालेज में ही डाक्टरों की देख रेख में हैं।
                                                —–

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply