CANADIAN DOABA TIMES : BENEVOLENT NATURE कर्फ्यू के दौरान एसएसपी ​गुरदासपुर ने झुग्गी झोपड़ी वालों को खाने का सामान बांटा 

कर्फ्यू के दौरान एसएसपी ​गुरदासपुर ने झुग्गी झोपड़ी वालों को खाने का सामान बांटा 

कहा घबराने की जरुरत नही, मुश्किल समय में साथ खड़ी है पंजाब पुलिस 
गुरदासपुर 26 March ( BUREAU CHIEF ASHWANI KUMAR) :-  दंबंग, ​सिंगम, पुलिस वाला दादा, राऊडी पुलिस को न जाने कितने नामों से जाना जाता है। परन्तु झोपड़ पट्टी में रहने वाले लोगो ने विश्व व्यापी महामारी कोरोना वायरस को रोकने के दौरान लगाए गए कर्फ्यू के दौरान गुरदासपुर पुलिस का अलग ही करुणा मय रुप देख उसे नया नाम देते हुए दयावान पुलिस बताया। एक तरफ जहां पुलिस की ओर से लोगो को घरों में रखने के लिए सख्ती दिखाई गई वहीं गरीब लोगो के लिए राशन वितरित करते नजर आए।

कफ्यू के दौरान पट्टी में रहने वालों को खुद गुरदासपुर के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने पुलिस कर्मचारियों के साथ तथा सामाजिक संस्थानों के सहयोग से खाने का सामान तथा राशन बांटते हुए इस आफत की घड़ी में बिलकुल भी न घबराने के लिए कहा। एसएसपी स्वर्णदीप सिंह गुरदासपुर में दाना मंडी के पास तथा दीनानगर के गांव मगराला के पास स्थित स्लम एरिया( झुग्गी झोपड़ी) वालों को शहर की संस्थाओं के साथ मिल कर खाना बांट रहे थे।

Advertisements

इस दौरान झोपड़ पट्टी वालों का कहना था कि उनके पास आमदनी का कोई ठोस साधन नही है तथा वह रोज दिहाड़ी, मजदूरी कर रोज अपना राशन लाते है और रोज पकाते है। परन्तु कर्फ्यू के चलते उन्हे भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। न तो उनके पास कोई स्मार्टफोन है और न ही उधार देने वाला बनिया। परन्तु कोरोना वायरस के चलते लगाए गए कफ्यू के दौरान उनके पास राशन खत्म था। उन्होने खाकी वर्दीधारी पुलिस को हमेशा डंडे मारते देखा है परन्तु आज वह उनके लिए दयावान बन कर सामने आए है।उन्हे साहब की ओर से दिलासा दिया गया है कि राशन की चिंता न करें तथा घर पर रहें। जिसका वह पालन करेंगे।  

Advertisements

इस संबंधी एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि दुनिया में यह आफत का समय है। भारत में अभी कोरोना वायरस ने पांव पसारने शुरु किए है। जिसके चलते कर्फ्यू लगाया गया है। एसएसपी ने कहा कि कर्फ्यू के समय सबसे ज्यादा प्रभावित झुग्गी झोपडी में रहने वाले लोग होते है। जिन्हे लिए खाना जुटा पाना संभव नही। ​इसीलि​ए पंजाब सरकार तथा डीजीपी पंजाब की ओर से ​जारी निर्देशों के चलते वह खुद सामाजिक संस्थानों के साथ मिल कर इस मुश्किल घड़ी में ऐसे लोगो का साथ दे रहे है। 

एसएसपी सिंह ने आम लोगो से अपील करते हुए कहा कि वह नियमों का पालन करें तथा बिलकुल न ​घबराएं। पुलिस बल आपकी सुरक्षा के लिए हर ठोस कदम उठाता है। उन्होने कहा कि पंजाब पुलिस हर ​मुश्किल समय में आम लोगो के साथ है। एसएसपी सिंह ने कहा कि हम उस दुश्मन से लड़ रहे है जो हमें दिखता नही इसलिए कोरोना वायरस को साथ मिल कर ही हराया जा सकता है। उन्होने कहा कि कोई भी सामाजिक संस्था पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिला कर इस आपदा में साथ दे सकती है।

Advertisements

वहीं गुरदासपुर सिटी डीएसपी सुखपाल सिंह तथा एसएचओ सिटी जब्रजीत सिंह की ओर से भी सरबत दा भला सेवा समिति के सहयोग से लोगो को राशन उपलब्ध करवाया गया। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply