CANADIAN DOABA TIMES : -हरेक थाने से एक अधिकारी बांटने के कार्य के साथ तैनात-एसएसपी अलका मीना

जिला पुलिस की तरफ से गरीब और जरूरतमंद लोगों को 10 दिन का मुफ्त राशन पहुंचाने का बीड़ा उठाया गया
–एन जी ओ की सहायता के साथ समर्थ लोगों से लिया जा रहा है योगदान
–हरेक थाने से एक अधिकारी बांटने के कार्य के साथ तैनात
नवांशहर, 27 मार्च (जोशी)
कोरोना वायरस की दहशत के साथ पीडि़त शहीद भगत सिंह की जिला पुलिस मुश्किल के समय में संकट मोचन बन कर आई है। एस एस  पी अलका मीना के नेतृत्व में जिले की समाज सेवीं संस्थांओं और दानी सज्जनों के सहयोग के साथ स्थानिय डॉ. आशा नंद आर्य माडल सीनियर सेकंडरी स्कूल में राहत कैंप ऑफिस तैयार किया गया है। जिस का इंचार्ज डी एस पी राज कुमार को लगाया गया है।
जिला पुलिस की तरफ से इस जगह पर सूखे राशन का सही ढंग से प्रबंध करके कल से शहर और जिले के उन इलाकों में राशन भेजने का प्रबंध किया गया है। इस में प्रति परिवार 5 किलो आटा, तीन किलो चावल, एक लीटर पकाने वाला तेल, एक किलो नमक, दो किलो दालें और बच्चों वाले परिवार के लिए सुखा दूध देने का प्रबंध किया गया है।
आज एस एस पी अलका मीना ने इस कैंप ऑफिस का दौरा करने मौके बताया कि जिला पुलिस की तरफ से मुख्य मंत्री पंजाब की अपील पर जिले के उन लाचार और गरीब लोगों, जो इस मुश्किल की घड़ी में अपनी रोजमर्रा की दिहाड़ी पर नहीं जा सकते थे, को खाना मुहैया करवाया जा रहा है।
डी एस पी राज कुमार ने इस प्रयास के बारे जानकारी देते बताया कि कल नवांशहर में बंगा फाटक, चण्डीगढ़ रोड की झुग्गियों, दुशहरा ग्राउंड के पास के गरीब घरों में आई जी लुधियाना रेंज जसकरन सिंह और एस एस पी अलका मीना के नेतृत्व में राशन का वितरण करके शुरू किया गया था।
उन्होंने बताया कि जिला पुलिस प्रमुख की तरफ से जिले के हर थाने अधीन आते गरीब परिवार को भूखा न सोने देने को यकीनी बनाने के लिए थाना मुखियों को ऐसे जरूरतमंद और गरीब परिवारों की सूचियां बना कर देने के लिए कहा है। जिससे उन तक अलग -अलग टीमें राशन पहुंच सकें। इस राशन में लगभग 10 दिनों का राशन है।
डी एस पी राज कुमार अनुसार जिलेभर की संस्थांओंं और दानी सज्जनों की तरफ से एक दूसरे से आगे हो कर वित्तीय, राशन, ट्रांसपोर्ट और वालंटियरों का योगदान दिया जा रहा है।
इस उद्यम के अंतर्गत जिले के 900 परिवारों को पिछले दो दिनों में राशन सप्लाई किया जा चुका है। आज 1000 परिवारों तक पहुंच करने का लक्ष्य रखा गया। राशन केवल उस परिवार को दिया जा रहा है जिन के पास कमाई का कोई साधन नहीं और न ही खाने को कुछ है। उन्होंने बताया कि भट्टों आदि पर सतलुज बांध पर बैठे प्रवासियों को पहल दी जा रही है। इस सम्बन्धित फेस बुक्क पेज हेल्पिंग हैड एस बी एस नगर पुलिस पर समूचे दान व सप्लाई का प्रबंध किया जा रहा है। इस के इलावा 900 करीब के व्यक्तियों को पक्वा हुआ खाना दिया जा चुका है। राधा स्वामी डेरे की मदद के साथ 1000 व्यक्तियों को पक्वा हुआ खाना दिया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply