पंजाब में एक ही दिन में करोना वायरस से दो मौतें, अब पठानकोट की राज राणी हुई करोना वायरस की शिकार, हो गई मौत


-पठानकोट के सुजानपुर को चारों ओर से सील किया गया
घबराने की नहीं सुचेत रहने की जरूरत, सद•ाावना बनाएं रखे लोग – डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा

PATHANKOT / GURDASPUR, 5 अप्रैल (ब्योरों चीफ़ RAJINDER RAJAN, ASHWANI KUMAR)
पठानकोट के सुजानपुर की निवासी राज राणी कोरना वायरस से जिंदगी की जंग हार गई और आज उनका करोना वायरस से देहांत हो गया। बीते कल उनकी करोना वायरस से पाजिॉटव रिपोर्ट आई थी। डीसी पठानकोट गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कल जानकारी दी थी कि राज राणी करीब 1 अपै्रल को सिवल अस्पताल पठानकोट में आई थी और वह डायबटिज से •ाी पीड़ित थी और उसके सीने में तेज दर्द था। उसकी हालत नाजुक होने के कारण उसे अमृतसर रैफर कर दिया गया था। राज राणी के परिवार में कुल 9 मेंबर हैं जो कि एक साथ रहते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे परिवार को आईसोलेशन में शिफट कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सुजानपुर को चारों ओर से सील कर दिया गया है और करफयू में जो ढ़ील दी गई थी उसको •ाी मुलत्वी कर दिया गया है। उन्होंने यह •ाी कहा कि यह पठानकोट में होने वाली पहली मौत है और कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं बल्कि सुचेत रहने की जरूरत है। उ्न्होंने लोगों से अपील की है कि वह सद•ाावना बनाएं रखें, अफावाहें ना फैलाएं और अपने घरों में ही रहे व हर जरूरी एहत्यात बरतें।

गौरतल्ब है कि

कोरोना पीड़ित महिला 1 अप्रैल को सिविल अस्पताल में छाती के इन्फेक्शन और डायबिटीज की दवाई लेने आई थी। अस्पताल में उन्होंने चैक करवाया तो उसे इमरजेंसी में अन्य मरीजों के साथ 28 घंटे तक भर्ती रखा गया। इस दौरान इमरजेंसी के 3 डॉक्टरों, 10 के करीब स्टाफ और आसपास के मरीज उनके संपर्क में आए। इस दौरान उन्होंने पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट (पीपीई) नहीं पहनी थी। हालत बिगड़ने पर जब उन्हें अमृतसर रैफर किया गया तो एंबूलेंस ड्राइवर भी संपर्क में आया। प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो उक्त लोगों के सैंपल 7 अप्रैल को लिए जाएंगे।
जानकारी के मुताबिक महिला के पति और बेटे की मोहल्ले में दुकान है। दूसरे बेटे का सब्जी मंडी में फॅारर्व्ड एजेंट का काम है। ऐसे में उनके संपर्क में कई लोग आए होने की आंशका जताई जा रही है। परिवार के लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव हुई तो एडीसी, एसएमओ और डीएसपी के नेतृत्व वाली टीम उन्हीं लोगों का पता लगाएगी।
रविवार दोपहर तक पीड़ित महिला के रिश्तेदार और करीबी मिलाकर कुल 30 लोगों के सैंपल अमृतसर भेजे गए हैं। सिविल अस्पताल में जो लोग पीड़िता के संपर्क में आए उनके सैंपल 7 अप्रैल को लिए जाएंगें। क्योंकि वायरस के लक्षण 3-4 दिनों बाद ही सामने आते हैं। 30 से अधिक लोगों को आइसोलेट किया गया है। 
यह पंजाब में सातवीं मौत है और राज राणी के समेत पंजाब में एक ही दिन में 2 मौतें हो जाने का यह पहला मामला है।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply