सिवल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड के बाहर डिसइंफेशन सैनेटाईजर टनल किया स्थापित, पंजाब में ऐसी पहली मशीन का दावा


मरीजों के ​​लिए भी उपलब्ध करवाएंगे एक डिसइंफेशन सैनेटाईजर टनल
गुरदासपुर 8 April ( Ashwani) :- कोरोना वायरस से लड़ रहे स्वस्थ्य कर्मियों तथा डाक्टरों की सुरक्षा के लिए गुरदासपुर के युवकों ने अनूठी पहल की है। जिसके चलते उन्होने होम मेड डिसइन्फेक्शन सैने​टाईजर मशीन बनाई है। जिसे डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक तथा डाक्टरों की मंजूरी के बाद मंगलवार को सिवल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड के बाहर स्थापित किया गया है। यह मशीन उक्त युवकों की ओर से अस्पताल प्रशासन को कोरोना से लड़ने के लिए भेंट के रुप में दी गई है। यह मशीन ​गुरदासपुर के एलाईंस आटो सर्विसिज के हरजिंदर सिंह तथा परमिंदर सिंह की ओर से घर पर ही बनाई गई है।
कहां से लिया सोच ने जन्म
परमिंदर सिंह ने बताया कि वह सोचते थे कि अपनी जान की सुरक्षा कर रहे डाक्टरों की सेफ्टी के लिए भी कुछ करना चाहिए। उन्होने कहा कि एक दिन उनकी एक डाक्टर दोस्त के साथ बात हुई जिसमें डाक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते वह 15 दिन से अपने बच्चों को नही मिला। डाक्टर ने कहा कि वह खुद की सुरक्षा संबंधी काफी सावधानी बरतते है। परन्तु फिर भी खुद को सुरक्षित महसूस नही करते तथा कोरोना वायरस आने के बाद से वह अपने घर में अलग कमरे में सोते है। उनके बच्चे छोटे छोटे है जिन्हे वह काफी समय से उनके पास नही गए। डाक्टर की बात परमिंदर सिंह के मन को छू गई और उसने अपने भाई हरजिंदर सिंह के साथ मिल कर डाक्टरों के लिए कुछ सुरक्षात्मक उपकरण बनाने की सोची तथा इस मशीन को बनाया।

अब मरीजों के लिए बनाएगें डिसइंफैक्शन सैनेटाईजर टनल
हरजिंदर और परमिंदर सिंह धंजल ने बताया कि उन्हे अस्पताल में जाकर देखा कि मरीजों को भी डिसइंफैक्शन सैनेटाईजर टनल की जरुरत है। जिस संबंधी उन्होने टनल बनाने का काम शुरु कर दिया है। जिसे एक दो दिन में वह पैरामेडिकल स्टाफ तथा मरीजों की सुरक्षा के लिए बना कर भेंट करेगें।
1000
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts