कोरोना के खौफ के चलते ग्वालियर जिले में एक साथ 50 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

ग्वालियर : कोरोना के खौफ के चलते मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक साथ 50 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप सा मच गया है। बता दें कि कोरोना के कारण ग्वालियर के गजराजा मेडिकल कॉलेज में तीन महीने के लिए 92 डॉक्टरों की नियुक्ति की गई थी। ये सभी 92 लोग जीआर मेडिकल कॉलेज से पासआउट थे। इनकी नियुक्ति अलग-अलग विभागों में अस्थाई रूप से की गई थी। 

प्रदेश को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने गजराजा मेडिकल सहित प्रदेश के दूसरे मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस इंटर्न करने वालों को अस्थाई रूप से नियुक्ति का आदेश दिए थे। गजराजा मेडिकल कॉलेज में 114 लोगों की संविदा पर नियुक्ति हुई थी, जिसमें 92 लोग ही ज्वाइन किए। संविदा पर नियुक्त इन डॉक्टरों की ड्यूटी सुपर स्पेशलिटी और आइसोलेशन वार्ड में लगाई गई थी। 
अब इनमें से 50 डाक्टर इस्तीफा देकर चले गए हैं। संविदा पर नियुक्त 42 डॉक्टर ही यहां बचे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में मरीजों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि राज्य में एस्मा लागू है, इसे लागू होने के बाद जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग ड्यूटी से पीछे नहीं हट सकते हैं। उधर, अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply